पुरानी पेंशन बहाली का निर्णय स्वागत योग्य-शांति भट्ट

पुरानी पेंशन बहाली का निर्णय स्वागत योग्य-शांति भट्ट
Please click to share News

राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने पुरानी पेंशन को बजटीय व्यवस्था के तहत लागू करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया, इस निर्णय का पूरे देशभर मे हो रहा स्वागत:- शान्ति प्रसादभट्ट


नई टिहरी। कांग्रेस शासित राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने वर्ष 2022-23 का बजट प्रस्तुत करते हुए जहां किसानों सहित अनेकों लोगों को राहत दी वहीं कर्मचारियों के लिए खुश खबरी देते हुए पुरानी पेंशन बहाली के भी निर्णय लिया है।

श्रीअशोक गहलोत मुख्यमंत्री राजस्थान

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अनुसार इसके लिए बजट का प्राविधान भी इसी बजट मे किए गए हैं, इस ऐतिहासिक निर्णय से राजस्थान देश का पहला राज्य बन गया हैं, जो पुरानी पेंशन को लागु करेगा।
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता और महांमत्री शान्ति प्रसाद भट्ट ने इस निर्णय का स्वागत करते हुए कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि उत्तराखंड मे भी कांग्रेस की सरकार बनते ही निर्णय लिया जाएगा, चुकी कांग्रेस ही ऐसा राष्ट्रीय दल हैं, जो अधिकारी कर्मचारियों का सच्चा हितेषी हैं, उत्तराखंड मे कांग्रेस ने अपने चुनाव के प्रतिज्ञा पत्र (घोषणा पत्र) में पहले ही यह वादा किया हैं, कि यदि कांग्रेस की सरकार बनती हैं, तो हम पुरानी पेंशन लागू करेंगे।

राजस्थान सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय का स्वागत करतेहुए विधायक और कांग्रेस के टिहरी से प्रत्याशी डा धन सिंह नेगी ने कहा कि “मै राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री जी को इस पुनीत कार्य के लिए धन्यवाद ज्ञापित करता हूं, इस ऐतिहासिक निर्णय से सभी प्रदेशों की राह भी आसान होगी।”

इस निर्णय का स्वागत जिलाध्यक्ष राकेश राणा, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती दर्शनी रावत, नरेंद्र चंद रमोला, साब सिंह सजवान, श्रीमती आशा रावत, मुसर्फ अलि, मुर्तजा बेग, कुंवर सिंह राणा, सहित कांग्रेस के सभी फ्रंटल संगठनो ने किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories