नई शिक्षा नीति-2020 के अनुरूप पाठ्यचर्या निर्माण को लेकर तीन दिवसीय सेमिनार सम्पन्न

नई शिक्षा नीति-2020 के अनुरूप पाठ्यचर्या निर्माण को लेकर तीन दिवसीय सेमिनार सम्पन्न
Please click to share News

नई टिहरी। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान नई टिहरी में NEP-2020 को लेकर विद्यालयी शिक्षा-1 के SCF निर्माण हेतु विभिन्न जनपदों से शिक्षको के सुझावों के संकलन के लिए तीन दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न हुई। इस अवसर पर SCF के लिए प्राप्त सुझावों का संकलन किया गया है।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान नई टिहरी में नई शिक्षा नीति 2020 के अनुरूप विद्यालयी शिक्षा 1 के पाठ्यचर्या निर्माण हेतु पूर्व में विभिन्न जनपदों से प्राप्त शिक्षकों के सुझावों के संकलन के लिए तीन दिवसीय कार्यशाला का आज समापन हुआ। 

इस अवसर पर डाइट प्रवक्ता डॉ सुमन नेगी ने बताया कि डायट टिहरी को विद्यालयी शिक्षा के लिए SCF निर्माण करने हेतु कार्य आवंटन किया गया था। जनपद द्वारा आवंटित विषय पर अपनी रिपोर्ट तैयार करते हुए अपने जनपद के अतिरिक्त सम्बन्धित पाठ्यचर्या विषय पर देहरादून, हरिद्वार एवं उत्तरकाशी जनपद से प्राप्त सुझावों को भी सम्मिलित किया जा रहा है और इस कार्य के लिए जनपद के विभिन्न विकासखंडों से नामित 25 अध्यापकों एवम् अजीम प्रेमजी फाउंडेशन से संदर्भदाताओ की कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालयी शिक्षा-1 से संबंधित 20 प्रश्नों पर विभिन्न जनपदों से प्राप्त सुझाव और इन प्रश्नों के टिहरी जनपद से पूर्व में अध्यापकों द्वारा दिए गए सुझावों को समेकित करते हुए रिपोर्ट तैयार की गयी है।

इस अवसर पर डॉक्टर वीर सिंह रावत, श्री अमित चमोली , श्री मनीष गर्ग, श्री रंजीत सिंह अस्वाल, सुश्री प्रियंका नेगी, सुश्री नविता चौहान, श्री दीपक नौटियाल श्री अशोक जोजफ रिद्धि पोपट, श्रीमती रजनी थपलियाल, श्रीमती प्रकाश सेमवाल, श्रीमती मीनाक्षी सिलस्वाल, श्रीमती सरस्वती पैन्यूली, श्रीमती अनीता उनियाल, श्री प्रेम प्रकाश जोशी, श्रीमती अर्चना उनियाल श्री सुशील तिवारी, श्रीमती शिवानी धौंडियाल डॉ अवनीश मिश्र मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories