हिन्दू नववर्ष पर होगा भव्य एवं दिव्य कार्यक्रम
नृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज जलाएंगे 1008 दीप

हिन्दू नववर्ष पर होगा भव्य एवं दिव्य कार्यक्रमनृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज जलाएंगे 1008 दीप
Please click to share News


चंडीगढ़ ।नृसिंह भक्ति संस्थान की चण्डीगढ़ प्रदेश इकाई द्वारा चैत्र शुक्ल प्रतिपदा अर्थात हिन्दू नव वर्ष का आयोजन पूरी भव्यता से किया जाएगा। कार्यक्रम आयोजन समिति द्वारा इस सम्बंध में एक प्रेस कान्फ्रेंस का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए अध्यक्ष साध्वी माँ देवेश्वरी ने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन तीन दिनों तक किया जाएगा। जिसमें 2 अप्रैल को नौकायन पर सूर्यास्त अर्ध्य एवं 2 अप्रैल को सूर्योदय पर अर्ध्य का कार्यक्रम आयोजित है और इसके साथ ही 2 अप्रैल को ही नृसिंह कुटिया में भव्य मंगलकामना यात्रा भी निकाली जाएगी।

प्रान्त संगठन सचिव अव्वल सिंह विष्ट ने बताया कि इस अवसर पर स्कूलों में बच्चों को हिन्दू नववर्ष के प्रति जागरूक करने के लिए मंगलकामना कार्ड प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 2 व 3 अप्रैल को शाम 4 बजे से नृसिंह विद्या मंदिर मलोया में रंगारंग भव्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का भी आयोजन किया जाएगा।

इस अवसर पर उत्तराखण्ड की लोक कला को समर्पित एक चित्र प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इस अवसर पर रसिक ज्ञान भक्ति परिवार के सदस्यों ने महानगर के गणमान्य लोगों से इन कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने और सहयोग देने की भी अपील की गयी है। कार्यक्रम की शुरुआत में नृसिंह कुटिया में दस महाविद्या पाठ का प्रारंभ नृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज 1008 दीपक प्रज्ज्वलित कर शान्ति पाठ होगा जिसका संस्कार चैनल पर लाइव प्रसारण किया जाएगा।


Please click to share News
Garhninad Desk

Garhninad Desk

Related News Stories