इस साल 11 मई से शुरू होगी भगवान श्री विश्वनाथ जगदीशिला यात्रा-नैथानी

इस साल 11 मई से शुरू होगी भगवान श्री विश्वनाथ जगदीशिला यात्रा-नैथानी
Please click to share News


हल्द्वानी। श्री विश्वनाथ जगदीशशिला यात्रा इस साल 11 मई को देवप्रयाग से शुरू होगी। यात्रा का 30 मई को हल्द्वानी में स्वागत होगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बात की जानकारी यात्रा संयोजक पूर्व मंत्री मंत्रीप्रसाद नैथानी ने एक बयान में दी। उन्होंने कहा कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी भगवान श्री विश्वनाथ जगदीशिला डोली यात्रा के आयोजन को लेकर सत्यनारायण मंदिर हल्द्वानी में उनकी अध्यक्षता में आयोजित संपन्न हुई।

बैठक में 11 मई को विशेन पर्वत देवप्रयाग से प्रारंभ होने वाली इस यात्रा के कार्यक्रम के बारे में श्री नैथानी ने चर्चा की । उन्होंने बताया की यात्रा 25 मई को गढ़वाल मंडल के ग्वालदम से होकर कुमाऊं मंडल के बागेश्वर जिले में प्रवेश करेगी जो पिथौरागढ़ चंपावत अल्मोड़ा होते 30 मई को हल्द्वानी पहुंचेगी, सत्यनारायण मंदिर मैं रात्रि विश्राम करेगी। 31 मई को प्रातः कालीचौड़ मंदिर गौलापार में दर्शन करते हुए चोरगलिया सितारगंज होते हुए रात्रि विश्राम शक्ति फार्म में करेगी। एक जून को यात्रा किच्छा लालकुआं रुद्रपुर बाजपुर काशीपुर होते हुए रात्रि विश्राम जसपुर में करेगी।

श्री नैथानी ने बताया इस यात्रा का मकसद विश्व मैं शांति भाईचारे और सब की सुरक्षा की भावना को लेकर उत्तराखंड के सभी देव मंदिरों के दर्शन कर देवस्थानों के बारे में लोगों को अवगत कराना है, ताकि उत्तराखंड में पर्यटन को भी बढ़ावा मिल सके यह यात्रा उत्तराखंड को हर प्रकार से मजबूत करने के लक्ष्य को लेकर हर वर्ष की जाती है।
बैठक में पूर्व काबीना मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल पूर्व विधायक ललित फर्सवान, मां बाराही धाम देवीधुरा कमेटी के संरक्षक लक्ष्मण सिंह लमगड़िया, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सतीश नैनवाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता खजान पांडे, महानगर अध्यक्ष राहुल छिमवाल,जगमोहन चिलवाल, केदार पलङिया, त्रिलोक अधिकारी, विपिन खोलिया, सरदार महेंद्र सिंह, सतनाम सिंह चटवाल, वीरेंद्र गुप्ता, विनोद कोरंगा सहित पूरे कुमाऊं क्षेत्र के यात्रा समिति के सदस्य उपस्थित रहे।


Please click to share News
Garhninad Desk

Garhninad Desk

Related News Stories