मतगणना को लेकर दिया प्रशिक्षण

मतगणना को लेकर दिया प्रशिक्षण
Please click to share News

पौड़ी। विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में आज प्रेक्षागृह में मतगणना हेतु नियुक्त किये गये एआरओ, पोस्टल बैलेट प्रेक्षक तथा पोस्टल बैलेट सहायकों का प्रशिक्षण आयोजित किया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने वहां उपस्थित कार्मिकों को मतगणना की पूरी जानकारी दी। कहा कि समस्त कार्मिक मतगणना दिवस पर समय से पूर्व मतगणना स्थल पर पहुंचना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में दिये निर्देशों का पालन करें। जिससे किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना में नियुक्त किये गये कार्मिकों को पोस्टल बैलेट की संपूर्ण जानकारी देतेे हुये निर्देशित किया कि गंभीरता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट में किसी भी व्यक्ति द्वारा गलत चिन्ह तथा अगल-स्थानों में चिन्ह लगाया गया है तो वह पोस्टल बैलेट निरस्थ किया जाएगा। कहा कि अगर किसी व्यक्ति द्वारा एक ही स्थान में चिन्ह लगाया है तो उसकी गणना की जाएगी। उन्होंने समस्त कार्मिकों को निर्देशित किया कि पोस्टल बैलेटों की भली-भांति जांच करना सुनिश्चित करें। कहा कि आयोजित प्रशिक्षण में जो जानकारी संबंधित नोडल अधिकारी द्वारा दी गई है उसका गंभीरता पूर्वक ध्यान रखना सुनिश्चित करें।
इस दौरान पोस्टल बैलेट नोडल अधिकारी अमरेंद्र सिंह चौधरी ने वहां उपस्थित कार्मिकों को पोस्टल बैलेट की संपूर्ण जानकारी देते हुये कहा कि मतगणना स्थल पर किसी प्रकार की समस्या न हो उसका विशेष ध्यान दें।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories