टिहरी बांध: रौलाकोट के पात्र व्यक्तियों को लाटरी द्वारा भूखंड आवंटित

टिहरी बांध: रौलाकोट के पात्र व्यक्तियों को लाटरी द्वारा भूखंड आवंटित
Please click to share News

नई टिहरी। पुनर्वास निदेशक/जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आज विकास भवन के बहुउदेद्शीय हॉल में टिहरी बांध परियोजना के जलाशय से प्रभावित आर.एल.-835 मीटर से ऊपर स्थित ग्राम रौलाकोट के ग्रामीण पात्र व्यक्तियों को समिति द्वारा लॉटरी के माध्यम से कृषि भूखण्ड एवं आवासीय भूखण्ड आंवटित किये गये। पुनर्वास निदेशक ने कहा कि टीएचडीसी से धनराशि प्राप्त होते ही भूखण्डों का डेवलपमेंट का कार्य मई माह से शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि यह प्रकरण पिछले कई सालों से लम्बित चल रहा था, इस दौरान रोलाकोट के ग्रामीणों द्वारा पूरा सहयोग किया गया। उन्होंने पुनर्वास के अधिकारी/कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आपकी पुश्तैनी जमीन के एवज में यह जमीन दी जा रही है। कहा कि उत्तराखण्ड पर्यटन के क्षेत्र में तेजी से उभर रहा है और यहां पर्यटन की अपार सम्भानाएं है, जमीन को सद्पयोग में लायें।
विकास भवन के बहुउदेद्शीय हॉल में पात्र व्यक्तियों हेतु लॉटरी के माध्यम से 113 कृषि भूखण्ड तथा 113 आवासीय भूखण्ड आंवटन समिति द्वारा आंवटित किये गये। कृषि भूखण्ड के प्रतीत नगर रायावाला देहरादून में 107 तथा रोशनाबाद हरिद्वार में 06 भूखण्ड आंवटित किये गये, जबकि आवासीय भूखण्ड के केदारपुरम देहरादून में 39, देहराखास (पटेलनगर) देहरादून में 63, पथरी भाग-2 आबादी 4 हरिद्वार में 06 तथा श्यामपुर पशुलोक में 05 भूखण्ड आंवटित किये गये।
इस मौके पर अधीक्षण अभियन्ता(पु.) सिंचाई कार्य (पुनर्वास) मण्डल ऋषिकेश आर.के. गुप्ता, अपर महाप्रबन्धक डीएचडीसी विजय सहगल, अधिशासी अभियन्ता, अवस्थापना पुनर्वास खण्ड नई टिहरी धीरेन्द्र सिंह नेगी सहित ग्राम रौलाकोट के ग्रामीण पात्र व्यक्ति मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories