यू.के.डी महामंत्री ने ज्वालामुखी मंदिर देव ढुंग में की पूजा अर्चना, माता से क्षेत्र खुशहाली की प्रार्थना कर आशीर्वाद मांगा।

यू.के.डी महामंत्री ने ज्वालामुखी मंदिर देव ढुंग में की पूजा अर्चना, माता से क्षेत्र खुशहाली की प्रार्थना कर आशीर्वाद मांगा।
Please click to share News

घनसाली- लोकेन्द्र जोशी की रिपोर्ट घनसाली 9 अप्रैल,उत्तराखंड क्रांति दल की केंद्रीय महामंत्री श्रीमती रेखा मियां ने ज्वालामुखी मंदिर में स परिवार पूजा अर्चना कर शांति खुशहाली हेतु मां ज्वालामुखी से, पूजा अर्चना कर आशीर्वाद माँगा। रेखा मियाँ ने उत्तराखंड की भाजपा सरकार को उनका चुनावी संकल्प पत्र याद दिलाते हुए कहा कि चुनाव के समय  जनता से किए वादे पूरे किए जाने चाहिए।

उन्होंने भिलंगना  एवं प्रताप नगर विधान सभा सहित राज्य की लाचार स्वास्थ्य व्यवस्था को शीघ्र ठीक करने को कहा और सरकार को आगाह किया कि पी पी डी मोड पर गए अस्पतालों को सरकार वापस लेकर उनकी समुचित व्यवस्था करे। उक्रांद महामंत्री ने आरोप लगाया की सरकार सुस्त गति से कार्य कर रही है। उत्तराखंड के वन धधक रहे हैं और सरकारी और उनके महक में नीरों की बंसी बजा रहे हैं।

सरकार को प्राथमिकता के आधार पर बंद कानून में शिथिलता लाकर राज्य के वन क्षेत्र में आम नागरिकों को हिस्सेदारी तय करनी होगी! महिला नेत्री ने कहा कृषि कानून होने के कारण पहाड़ों में भू माफिया जमीन की खरीद-फरोख्त पर लग गए हैं, और आम जनमानस अपने आप को कमजोर महसूस कर रहा है।

उन्होंने सरकार से मांग की है कि सरकार शीघ्र राज्य में वह कानून और मूल निवास को लागू करें तथा सरकारी एवं गैर सरकारी क्षेत्र में 90% युवाओं की भूमिका सुनिश्चित कर उन्हें तत्काल रोजगार दे। महिला नेत्री ने उक्रांद की पराजय पर कहा, जनता का निर्णय सर्वोपरि है जिसे हम स्वीकार करते हैं उक्रांद आर्थिक और संगठनात्मक रूप से कमजोर रहा जिस कारण वह आम जन मानस तक अपनी बात पहुँचाने में असमर्थ रहा। भविष्य में उत्तराखंड क्रांति दल एक मजबूत विकल्प के रूप में उत्तराखंड में उतरेगा हम शहीदों के सपने का उत्तराखंड बनाने में सफल रहेगे।

इस अवसर पर महिला नेत्री जनता से अपील की वे उत्तराखंड क्रांति दल से जुड़ कर राज्य को संवारने में अपना योगदान दे। रेखा मियाँ ने कहा भिलंगना विकासखंड में सिंचाई  एवं पीने के पानी की कमी के लिए सरकारी विभागों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि, शीघ्र नहरों की मरम्मत कर काश्तकारों को पानी उपलब्ध कराएं। अन्यथा आंदोलन झेलने को तैयार रहें।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories