उत्तराखंड के रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी भरे पत्र को लेकर डीजीपी अशोक कुमार ने की प्रेसवार्ता

उत्तराखंड के रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी भरे पत्र को लेकर डीजीपी अशोक कुमार ने की प्रेसवार्ता
Please click to share News

देहरादून।  उत्तराखंड के बड़े-बड़े रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने वाले धमकी भरे लेटर को लेकर डीजीपी उत्तराखंड श्री अशोक कुमार ने कहा कि ऐसे पत्र पिछले कई सालों से मिल रहे हैं। इसकी जांच से पता चला कि इस व्यक्ति की मानसिक हालत ठीक नहीं लगती। 

पत्र में लिखा गया कि, देहरादून, रुड़की, ऋषिकेश, हरिद्वार, नजीबाबाद और लक्सर नाम के 6 रेलवे स्टेशनों को उड़ा दिया जाएगा। यह लेटर मिलने पर पुलिस-सुरक्षा तंत्र ने फौरन जांच-पड़ताल शुरू कर दी। 

उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने बताया कि, धमकी भरा लेटर रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को 7 मई की शाम को मिला था। कहा, “यह लेटर सलीम अंसारी के नाम से भेजा गया, जिसमें खुद को उसने JeM एरिया कमांडर बताया। उसे ढूंढ निकाला गया है और उसके बारे में पता चला है कि वह पिछले 20 सालों से इस तरह के धमकी भरे पत्र भेज रहा है।”

कुमार ने आगे कहा कि, उत्तराखंड के 6 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी भरा पत्र भेजने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से ठीक नहीं लगता। हालांकि, फिर भी एहतियात बरता जा रहा है।”

बता दें कि रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक के मुताबिक, उन्हें 2 साल पहले अप्रैल 2019 में भी इस तरह का धमकी भरा खत मिला था। अधीक्षक ने कहा कि, अब प्रदेश में 4 धाम यात्रा की शुरुआत हो गई है और ऐसे में उत्तराखंड पुलिस को मुस्तैद रखा गया है। उन्होंने कहा कि, धमकी को देखते हुए भी रेलवे स्टेशनों के अलावा प्रदेश के प्रमुख मंदिरों और भीड़-भाड़ वाले आयोजनों पर फोकस करने को कहा गया है। 


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories