पत्रकारिता दिवस पर जर्नलिस्ट यूनियन आफ उत्तराखन्ड की विचार गोष्ठी

पत्रकारिता दिवस पर जर्नलिस्ट यूनियन आफ उत्तराखन्ड की विचार गोष्ठी
Please click to share News

खास आदमी तक सीमित होकर रह गयी पत्रकारिता

देहरादून। जर्नलिस्ट यूनियन आॅफ उत्तराखन्ड ने पत्रकारिता दिवस पर आज एक गोष्ठी का आयोजन किया। परेड ग्राउन्ड स्थित उज्जवल रेस्टोरेन्ट मे आयोजित गोष्ठी में पत्रकारों ने कहा आज की पत्रकारिता आम आदमी से दूर होकर खास आदमी तक सीमित रह गयी है। जरूरत इस बात की है कि बाजारवाद से दूर होकर हमें अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी जिससे हाशिये पर पहुंच चुके आम आदमी को न्याय मिल सके।

इस अवसर पर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर प्रवीन मेहता ने कहा मीडिया का देश व समाज के विकास में महत्तवपूर्ण योगदान है। पत्रकारिता एक दर्पण की तरह साफ होनी चाहिए जिससे समाज को नई दिशा मिले।

यूनियन के प्रदेश महामन्त्री गिरीश पन्त ने कहा पत्रकारिता आज एक मिशन न होकर व्यवसाय बन चुका है। आज अखबारों में जनहित व जनसरोकारों का अभाव है क्योंकि अब अखबार करोड़ को कई करोड़ बनाने के लिए निकाले जा रहै हैं जिससे जनपक्षीय पत्रकारिता दम तोड़ रही है। यूनियन की देहरादून ईकाई के जिलाध्यक्ष शाहनजर ने कहा आज पत्रकारिता के मापदन्डों में आए परिर्वतनों का मुकाबला पत्रकारों को दृण इच्छाशक्ति से करना होगा। यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा पत्रकारों को अपने संवैधानिक और मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए एकजुट होकर खड़ा होना होगा। प्रदेश उपाध्यक्ष जाहिद अली व प्रदेश मन्त्री विनय भट्ट ने कहा पत्रकार विषम परिस्थितयों में कार्य करते है लेकिन राजय सरकारें पत्रकारों के प्रति उदासीन रहती हैं।

गोष्ठी में प्रदेश कोषाध्यक्ष ललिता बलूनी,जिला कोषाध्यक्ष ज्योति ध्यानी भट्ट,द्दिजेन्द बहुगुणा,एस पी उनियाल , अधीर मुखर्जी, चैतराम भट्ट, विरेन्द्र दत्त गैरोला, दीपक गुप्ता,कंवर सिंह सिद्दू,मुकेश सिंघल, शिवेश्वर पान्डे समेत कई पत्रकार शामिल थे।

गोष्ठी के पश्चात पत्रकारों ने टिहरी के दिवंगत पत्रकार मुकेश पवांर के परिजनों हेतु आर्थिक सहयोग भी दिया। यूनियन से जुड़े सभी पत्रकार सदस्यों से दिवंगत पत्रकार के परिजनों को अर्थिक सहयोग हेतु अधिक से अधिक भागीदारी निभाने की अपील की गयी।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories