यूटीयू का 6वां दीक्षांत समारोह कल 13 मई को, तैयारियां पूरी

यूटीयू का 6वां दीक्षांत समारोह कल 13 मई को, तैयारियां पूरी
Please click to share News

देहरादून। वीर माधो सिंह भण्डारी उत्तराखण्ड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (यू0टी0यू0) का 6वां दीक्षांत समारोह कल13 मई को विश्वविद्यालय मुख्यालय सुद्धोवाला में आयोजित होगा। इसके लिए विश्वविद्यालय स्तर पर पूरी तैयारी कर ली गयी हैं।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव ई0 आर0पी0 गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि दीक्षांत समारोह के सफल आयोजन हेतु सम्पूर्ण तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं और विश्वविद्यालय के सभी अधिकारी व कर्मचारी समारोह के सफल आयोजन हेतु दिन-रात कार्य कर रहे हैं। स्वयं कुलपति डाॅ0 पी0 पी0 ध्यानी भी प्रतिदिन दीक्षांत समारोह के कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं।

बता दें कि कुलपति डाॅ0 ध्यानी ने जब उत्तराखण्ड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का कुलपति के रूप में अतिरिक्त प्रभार ग्रहण किया तो उनकी प्राथमिकताओं में से दीक्षांत समारोह का आयोजन कराना भी सम्मिलित था जो अब साकार हो रहा है। दीक्षांत समारोह आयोजित होने की खबर से उपाधि एवं पदक से अंलकृत होने वाले छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर है, वे पिछले 5 वर्षों से इस शुभ दिन की बड़ी उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे थे।

कुलपति डाॅ0 ध्यानी ने अवगत कराया कि पिछले 5 वर्षों (वर्ष 2016-17 से 2020-21 तक) के 38,791 स्नातक एवं परास्नातक छात्र-छात्राओं, 66 गोल्ड मैडलिस्ट एवं वर्ष 2017 से 31 मार्च 2022 तक के 308 पीएच0डी0 धारकों को कुलाधिपति/राज्यपाल द्वारा दीक्षांत हेतु दीक्षांत समारोह में अनुमति दी जायेगी।

इस अवसर पर लगभग 100 चयनित छात्र-छात्राओं को कुलाधिपति/राज्यपाल द्वारा उपाधियां प्रदान की जायेंगी और गोल्ड मैडलों से छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जायेगा।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories