जनता दरबार में 21 शिकायतें दर्ज, कार्रवाई के निर्देश

जनता दरबार में 21 शिकायतें दर्ज, कार्रवाई के निर्देश
Please click to share News


नई टिहरी। जिला सभागार टिहरी गढ़वाल में आयोजित जनता दरबार कार्यक्रम जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव की उपस्थिति में आयोजित किया गया। इस मौके पर लगभग 21 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गए, जो मजेपुर लग्गा अलमस के घेराचक में सिंचाई टैंक बनवाने व खेती सुरक्षा के कार्य करवाने, साटागाड-घेराचक, डांगासारी घुतू मोटर मार्ग के किमी. 01 के मध्य में अगलाड़ नदी पर ह्यूम पाईप के आस-पास सुरक्षा कार्य करवाने, अधिकार की मांग, अवरूद्ध किये गये मार्ग की जांच करने, ऑल वेदर रोड़ कटिंग से आवासीय भवन को हुई क्षति का भुगतान करने, ग्राम रोलाकोट प्रतापनगर में पुनर्वास से बनी विस्थापन पात्रता में पति की मृत्यु होने पर पुत्री को भी हक दिये जाने, सड़क चौड़ीकरण के कारण क्षतिग्रस्त पुस्ता निर्माण आदि से संबंधित थी।

जिलाधिकारी ने सभी प्रकरणों को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित करते हुए प्राथमिकता के आधार पर त्वरित नियमानुसार जांच एवं आवश्यक कार्यवाही कर अवगत कराने के निर्देश दिये।
जनता दरबार कार्यक्रम में मागी देवी पत्नी स्व. केवलदास ग्राम नकोट प्रतापनगर द्वारा शिकायत की गई कि ग्राम रौलाकोट तहसील प्रतापनगर में पुनर्वास से बनी विस्थापन पात्रता उनके पति के नाम से आवासीय प्लाट पटेलनगर देहराखास में तथा कृषि प्रतीतनगर रायवाला में आंवटित हुई। पति के मृत्यु के बाद उनके बेटे द्वारा उनके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया तथा वर्तमान में वे बेटी के साथ रह रही हैं, उनके द्वारा इस सम्पति में बेटी को भी हक दिलाने की मांग की गई, इस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास को प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये। जनता दरबार में कई फरियादियों ने अपनी अपनी समस्याएं रखीं, जिन पर जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए।

इस मौके पर तमाम जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir

Related News Stories