अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेसियों का सत्याग्रह

अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेसियों का सत्याग्रह
Please click to share News


नई टिहरी। सोमवार को कांग्रेसियों ने जिला मुख्यालय स्थित शहीद स्मारक पर केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए सत्याग्रह शुरू किया तथा योजना के खिलाफ धरना दिया।

पूर्व जिलाध्यक्ष शांति भट्ट ने कहा कि केंद्र सरकार यह योजना लेकर आई है जिसका देशभर में विरोध हो रहा है कांग्रेस की मांग है कि सरकार इस योजना को तत्काल वापस ले। कहा कि भाजपा सरकार ने बेरोजगारों के साथ अग्निपथ योजना के माध्यम से एक प्रकार का मजाक किया है, इस योजना को लागू करने से पूर्व कोई श्वेत पत्र जारी नहीं किया, संसद में कोई चर्चा नहीं की गई, संसद की रक्षा समिति से कोई चर्चा नहीं की गई।

अग्निपथ के नियमों से युवाओं में घोर निराशा और चिंता है, चिंता का मुख्य कारण, सेवा की अल्प समय अवधि, चार साल बाद सेवानिवृत्ति पर कोई पेंशन नहीं मिलेगी और न ही पूर्व सैनिक का दर्जा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 से सेना में एक भी भर्ती नहीं हुई। कहा कि बड़ी संख्या में सैनिक रिटायर हो रहे हैं और लगभग दो से ढाई लाख जवानों के पद रिक्त पड़े हैं। कहा कि सेना के सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए। भारत एक ऐसा देश है जहां सेना का सम्मान सर्वोपरि है। इसलिए सरकार तत्काल इस योजना को वापस ले।

इस दौरान कई वक्ताओं ने सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की है। क्योंकि यह नौजवानों के हक में नहीं है और नहीं सेना के लिए उचित है।

इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष शांति प्रसाद भट्ट, पूर्व मंत्री शूरवीर सजवाण, ब्लाक प्रमुख प्रताप नगर प्रदीप चंद रमोला, पूर्व प्रमुख सोबन सिंह नेगी, ज्योति भट्ट, शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, नरेंद्र चंद्र रमोला, याकूब सिद्धिकी, पूर्व कैप्टेन गबर सिंह नेगी , महिला जिलाध्यक्ष दर्शनी रावत, मुशर्रफ़ अली सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir

Related News Stories