थत्यूड़ महाविद्यालय में ऑटोमैटिक वेदर स्टेशन का शुभारंभ

थत्यूड़ महाविद्यालय में ऑटोमैटिक वेदर स्टेशन का शुभारंभ
Please click to share News

नई टिहरी/थत्यूड़। राजकीय महाविद्यालय  थत्यूड़ टिहरी गढ़वाल में मुख्यमंत्री नवाचार योजना के अंतर्गत स्थापित ऑटोमेटिक वेदर स्टेशन का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ.पंकज कुमार पांडेय और  मुख्य अतिथि तहसीलदार धनोल्टी सुश्री साक्षी उपाध्याय ने माँ सरस्वती के चित्र के सामने पुष्प और दीप प्रज्वलित कर किया। 

इसके पश्चात वेदर स्टेशन के नोडल अधिकारी डॉ. बिट्टू सिंह ने वेदर स्टेशन की कार्य प्रणाली और कृषि में इसके उपयोग के बारे में जानकारी प्रदान की। 

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप उपस्थित  HNB गढ़वाल विश्वविद्यालय  के वनस्पति विज्ञान के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. प्रमोद उनियाल ने छात्रों को वेदर स्टेशन के आंकड़ों का शोध-कार्य उपयोग करने के तरीकों के बारे में विस्तार से साझा किया। 

इसके पश्चात मुख्य अतिथि साक्षी उपाध्याय ने छात्रों को वेदर स्टेशन की शुभकामनाएं देते हुए छात्रों के शोध कार्यो मे इसके उपयोग की सलाह दी। उन्होंने छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के विषय में विस्तार से समझाया। 

कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य डाॅ. पंकज कुमार पाण्डेय ने छात्रों को वेदर स्टेशन के नोडल अधिकारी डाॅ.बिट्टू सिंह, डाॅ. अंचला नौटियाल, और वेदर स्टेशन के छात्रों के कोर ग्रुप के छात्रों के प्रयास की सराहना और महाविद्यालय के  छात्रों के लिए अधिकतम उपस्थिति देने वाले छात्रों को आकर्षक नकद धनराशि के उपहार की घोषणा की।

कार्यक्रम में डॉ.पंकज पांडेय डॉ. अनिल कुमार, डॉ. संदीप कश्यप, डाॅ. संगीता कैन्तुरा, डाॅ. शीला बिष्ट, डा अखिल गुप्ता, डाॅ. गुलनाज, डाॅ.संगीता सिदोला डाॅ. नीलम, डॉ.संगीता खड़वाल, डॉ.उमा, डॉ.नीलांजना कार्यालय सहायक रुक्मिणी, अनुसेवक सुभाष, निर्मला, तेग सिंह , राजेंद्र व महावीर आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories