डीएम ने आपदा न्यूनीकरण को लेकर दिए अहम निर्देश

डीएम ने आपदा न्यूनीकरण को लेकर दिए अहम निर्देश
Please click to share News

नई टिहरी। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बरसात के सीजन से पहले आपदा के तहत कराए जाने वाले कार्यों को लेकर संबंधित विभागों के साथ जरूरी बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। जिलाधिकारी बैठक में अनुपस्थित रहने पर ईई विद्युत वितरण खण्ड टिहरी का जून माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

गुरुवार को जिला सभागार में आयोजित आपदा न्यूनीकरण बैठक में जिलाधिकारी ने ब्लाक व जिला पंचायत से प्राप्त उन प्रस्तावों को प्राथमिकता में लेने के निर्देश दिये जिनसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिल सकता हो।

बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने राज्य आपदा न्यूनीकरण निधि के तहत आच्छादित कार्यों की रिर्पोट जिलाधिकारी के समक्ष रखी। जिसमें विकासखण्डों, नगर निकायों, तहसीलों व जिला पंचायत कार्यालय द्वारा कुल 561 पुल-पुलियांओं की मरम्मत/नवनिर्माण होना बताया गया है। जिलाधिकारी ने पूर्व में बन चुकी 305 पुल पुलियाओं में से मरम्मत से ठीक हो सकने वाली पुल पुलियाओं के प्रस्ताव राज्य आपदा मोचन निधि के अन्तर्गत प्रस्तावित करने के निर्देश दिये है।

बैठक में डीएफओं नरेन्द्ररनगर राजीव धीमान, डीएफओं टिहरी वन प्रभाग डीके सिंह, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, अधिशासी अभियन्ता राजकीय सिंचाई बिजेन्द्र कुमार, एएमए जिला पंचायत संजय खण्डूरी, बीआरओ के अधिकारी दिनेश कुमार सहित विभिन्न विकासखण्डों के खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories