शिक्षकों के लंबित प्रकरणों पर कार्रवाई नहीं हुई तो संघ करेगा धरना प्रदर्शन-चन्द्रवीर नेगी

शिक्षकों के लंबित प्रकरणों पर कार्रवाई नहीं हुई तो संघ करेगा धरना प्रदर्शन-चन्द्रवीर नेगी
Please click to share News

नई टिहरी। उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ, टिहरी गढ़वाल ने जिला शिक्षा अधिकारी, प्रा०शि० टिहरी गढ़वाल, नई टिहरी को विभिन्न लंबित प्रकरणों को लेकर पत्र लिखा है।

संघ के जिलाध्यक्ष चन्द्रवीर नेगी ने गढ़ निनाद न्यूज़ पोर्टल को बताया कि संघ द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक शिक्षा टिहरी गढ़वाल को लगातार कई बार लिखित एवं मौखिक वार्ता के बाबजूद भी शिक्षकों की विभिन्न मांगो पर अभी तक कोई कार्यवाही नही की गई है।

नेगी ने रोष जताया कि विगत एक वर्ष से चयनित एवं प्रोन्नतमान समिति की बैठक नहीं बुलाई गई है।  प्रधानाध्यापक प्राथमिक एवं जूनियर अध्यापक सहायक के पदों पर लम्बे समय से लगातार संगठन की मांग के बावजूद पदोन्नति नही की गई है। साथ ही अध्यापकों की सेवा पंजिका एवं भविष्य निधि पासबुक विकासखण्डों में अद्यतन अधूरी पड़ी है। अध्यापकों के चिकित्सा प्रतिपूर्ति एवं अन्य अवशेष बिल लंबित पड़े हैं।

नेगी ने कहा कि वरिष्ठ एवं कनिष्ठ अध्यापकों की वेतन विसंगति सम्बन्धी प्रकरण भी लंबित हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है। 

नेगी ने जिला शिक्षा अधिकारी को लिखे पत्र में शिक्षकों से ऑनलाइन सम्बन्धी कार्य न करवाने, एम०डी०एम० की धनराशि बढाने हेतु अपने स्तर से आवश्यक कार्यवाही हेतु शासन को प्रस्ताव भेजने तथा जुलाई 2022 के प्रथम सप्ताह तक जनपद के समस्त विद्यालयों में अवशेष निःशुल्क पाठ्य पुस्तक उपलब्ध कराने की मांग की है।

नेगी ने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इन मांगों पर शीघ्र कार्यवाही नही की गई, तो संगठन द्वारा बाध्य होकर जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक कार्यालय में किसी भी दिन धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी विभाग की होगी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories