अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी ज़ोरों पर, 18 जून तक पंजीकरण कराएं

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी ज़ोरों पर, 18 जून तक पंजीकरण कराएं
Please click to share News

नई टिहरी। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून, 2022 को मुख्य आयोजन से पूर्व जनपद टिहरी में झील के तट पर कोटी कॉलोनी में 15 जून से 20 जून, 2022 तक प्रातः 07 से 08 बजे तक योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
नोडल अधिकारी टिहरी झील (योग दिवस)
डा दिनेश जोशी ने बताया कि 21 जून को प्रात:7 बजे से 8 बजे तक योग दिवस मनाया जाएगा। उन्होंने कहा सभी प्रतिभागी निशुल्क पंजीकरण अवश्य करें। पंजीकरण फॉर्म 18 जून को बंद हो जाएगा। पंजीकरण के अनुसार ही व्यवस्था बन पायेगी। गूगल फॉर्म को भर कर अधिक से अधिक संख्या में जुडकर योग दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना सहयोग देंगे।
डा दिनेश जोशी ने बताया टिहरी झील को योग आयुर्वेद एवं पर्यटन की दिशा में आगे बढ़ाने हेतु आज टिहरी झील के किनारे एक सप्ताह तक चलने वाले योग पूर्वाभ्यास कार्यक्रम के तहत प्रातः 7:00 से 8:00 तक एक घंटे का योगा सेशन का शुभारंभ आइटीबीपी कैंप के डिप्टी कमांडेंट, जिला आयुर्वेदिक यूनानी अधिकारी एवं योग गुरु आचार्य विपिन जोशी जी द्वारा किया गया।

इस अवसर पर योग कार्यक्रम में 50 लोग सम्मिलित हुए।पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण योग झील के किनारे योग दिवस मनाने का उद्देश्य भविष्य में आयुर्वेद योग एवं पर्यटन को बढ़ावा मिले इस उद्देश्य से रखा गया है। लोगों में स्वास्थ्य योग के प्रति जागरूकता का प्रचार प्रसार हेतु सात दिवसीय पूर्वाभ्यास कार्यक्रम का प्रारंभ किया गया।
इस अवसर पर डॉ सत्यवीर रावत, डॉ हरीश भट्ट, डॉ कांडपाल एवं आईटीबीपी के जवान सम्मिलित हुए।
अधिक जानकारी के लिए नोडल अधिकारी टिहरी झील (योग दिवस) डा. दिनेश जोशी मो.नंबर 6399930552 से संपर्क कर सकते हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories