डीएम डॉ सौरभ गहरवार ने की ऋषिकेश-कर्णप्रयाग नई बीजी रेल लाईन परियोजना कार्याें की समीक्षा

डीएम डॉ सौरभ गहरवार ने की ऋषिकेश-कर्णप्रयाग नई बीजी रेल लाईन परियोजना कार्याें की समीक्षा
Please click to share News

नई टिहरी। जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में आज जिला कार्यालय के वी.सी. कक्ष नई टिहरी में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग नई बीजी रेल लाईन परियोजना कार्याें की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने परियोजना के संबंध में विस्तार से जानकारी लेते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो कार्य पूर्ण हो चुके है उनकी यूसी के साथ ही एमबी की कॉपी भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

डीएम ने मुख्य सहायक एसएलएओ को निर्देशित किया कि परियोजना के तहत टेण्डर डॉक्यूमेंट के आधार पर जारी किये वर्क आर्डर की प्रति एक सप्ताह के अन्दर सभी संबंधितों से प्राप्त करना सुनिश्चित करें। एनएच सड़क निर्माण एवं आपदा से क्षतिग्रस्त भरपूर पम्पिंग पेयजल योजना के संबंध में संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये।
जिलाधिकारी द्वारा ग्रामीण निर्माण विभाग को निर्देशित किया गया कि बागेश्वर मंदिर से बागेश्वर गांव तक सीसी मार्ग तथा चतुर्थ भागेश्वर में एनएच रोड़ से श्मशान घाट तक सीसी मार्ग के लम्बित कार्यों के टेण्डर कॉल कर सोमवार तक रिपोर्ट उपलब्ध कराने के साथ ही 15 दिन में वर्कआर्डर जारी कर 30 सितम्बर, 2022 तक कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। कहा कि अगर सोमवार तक टेण्डर कॉल की रिपोर्ट उपलब्ध नहीं कराई जाती है, तो संबंधित के वेतन रोकने के निर्देश भी दिये गये। साथ ही घाट गदान से कंदारसैन कौड़ियाला तक के अधूरे कार्यों को भी 30 सितम्बर, 2022 तक पूर्ण करने के निर्देश दिये गये।

बैठक में मलेथा टनल-10 से निकलने वाले कूड़े के ढेर के लिए अतिरिक्त भूमि की आवश्यकता, डंपिंग यार्ड, अटाली गांव, रानीहाट, मलेथा, नैथाणा के भूमि मुआवजा संबंधी प्रकरणों पर चर्चा की गई। जिलाधिकारी द्वारा आरवीएनल अधिकारी को निर्देशित किया कि भूमि मुआवजा के प्रकरणों की सूची उपलब्ध कराने के साथ ही आवेदन पत्र प्राप्त कर उपलब्ध करा दें तथा मुख्य सहायक एसएलएओ को निर्देश दिये गये कि आवेदन पत्र प्राप्त होते ही दूसरे दिन तहसील से मंगा लें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा, अधीक्षण अभियन्ता ग्रामीण निर्माण विभाग युवराज सिंह, आरवीएनएल से भूपेन्द्र सिंह, अधि.अभि. विद्युत टिहरी अर्जुन प्रताप सिंह, मुख्य सहायक एसएलएओ बीना सेमवाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories