टिहरी विधायक ने अंतरराज्यीय बस अड्डा और समीप ही नवनिर्मित पार्किंग की गुणवत्ता पर जताई कड़ी नाराजगी

टिहरी विधायक ने अंतरराज्यीय बस अड्डा और समीप ही नवनिर्मित पार्किंग की गुणवत्ता पर जताई कड़ी नाराजगी
Please click to share News

  • आधी अधूरी पार्किंग पर्यटन विभाग को सौंपने पर उठाए सवाल, स्थानीय लोगों, बेरोजगारों को योजनाओं का लाभ क्यों नहीं मिला यह यक्ष प्रश्न
  • टिहरी वासियों को पुश्तों में बसाकर खुद कई पुश्तों के लिए कमा कर चल दिए अधिकारी

नई टिहरी। टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि टिहरी वासियों को पुश्तों में बसाकर खुद कई पुश्तों के लिए कमा कर अधिकारी लोग चल दिए। सबसे बड़ा सवाल यह है कि सरकार ने टिहरी के लोगों के प्रति कभी उपेक्षा का भाव नहीं रखा है। जिला अस्पताल के पास जो पार्किंग बन रही है उसके लिए सरकार ने शायद साढ़े चार करोड़ रुपये दिया है।

विधायक किशोर उपाध्याय बस अड्डे का निरीक्षण करते हुए

इसी प्रकार अड्डे  के पास बनी इस नवनिर्मित पार्किंग ओर भी साढ़े तीन चार करोड़ खर्च किया गया है और खुद इस बस अड्डे पर करोड़ों खर्च किया है।

उपाध्याय ने कहा कि पर्यटन टिहरी के विकास की धुरी बन सकता है और उसे उस दृष्टि से देखने की जरूरत है। इसके लिए जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी के साथ साथ अधिकारी कर्मचारियों की ज्यादा जिम्मेदारी बनती है। क्योंकि जिन परिसम्पत्तियों का निर्माण किया गया है अगर उसकी देखभाल नहीं होगी तो एक वह बर्बाद हो जाएंगे। इस बस अड्डे की जो दुर्दशा आज देखने को मिल रही है वह इसका जीता जागता उदाहरण है। कहा की इतने विशालकाय बांध में मछलियों को पकड़ने का ठेका यहां की महिलाओं को दिया जाना चाहिए था ताकि उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके।

बस अड्डा निरीक्षण के दौरान दिखे गंदगी के अंबार

उपाध्याय ने टिहरी बस अड्डे की बदहाली पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि बस अड्डा की स्थिति बहुत खराब है, जहां तहां गंदगी का अंबार है। उन्होंने ईओ नगर पालिका को साफ सफाई करने तथा इस पर अब तक क्या क्या और कितने काम हुए आदि की रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा। 

टिहरी विधायक ने अफसोस जताया कि जिन परिसंपत्तियों के निर्माण से यहां के स्थानीय लोगों को रोजगार मिलना चाहिए था वह उन्हें नहीं मिला।  कहा कि लंबे समय से तैयार पार्किंग आज भी शुरू न होना चिंता का विषय है। उन्होंने पर्यटन अधिकारी से सवाल किया कि आधी-अधूरी पार्किंग क्यों हैंडओवर की तो उन्होंने पुराने पर्यटन अधिकारी को जिम्मेदार ठहरा कर अपना पल्ला झाड़ लिया। इस पर विधायक ने कहा कि पुनः सम्बंधित को पत्र लिखकर खामियों को दूर कर इसका संचालन कराना सुनिश्चित करें।

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष विजय कठैत, अनसूया नौटियाल, दीवान सिंह नेगी, अबरार अहमद, असगर अली, कुशलानंद भट्ट, नित्यानंद, तौफीक अहमद आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories