कांग्रेसजनो ने की नवनियुक्त जिलाधिकारी से शिष्टाचार भेंट

कांग्रेसजनो ने की नवनियुक्त जिलाधिकारी से शिष्टाचार भेंट
Please click to share News

नई टिहरी। आज जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल का एक शिष्टमंडल जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा के नेतृत्व में जनपद के नवनियुक्त जिलाधिकारी डॉ सौरव गहरवार से शिष्टाचार भेंट की ।

शिष्टाचार मुलाकात में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा एवं वरिष्ठ कांग्रेस जनों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया की टिहरी जनपद दो तरह की आपदाओं से ग्रस्त है एक तरफ पूरे जनपद के विभिन्न हिस्सों में जिनमें विकासखंड भिलंगना और प्रतापनगर देवीय आपदा से ग्रस्त रहता है, वहीं दूसरी तरफ टिहरी जनपद में टिहरी बांध जो कि मानव जनित आपदा है जिसकी वजह से जनपद के पांच विकास खंड जिनमें प्रताप नगर, भिलंगना, जखणीधार ,चम्बा,थोलदार सहित नरेंद्र नगर विकास खंड के भी कुछ एक न्याय पंचायतें टिहरी बांध के निर्माण एवं जलाशय से प्रभावित हुये है। जिस वजह से इन क्षेत्रों में कई तरह की समस्याओं का सामना यहां के जनमानस को करना पड़ता है ,उन्होंने कहा कि आज भी टिहरी बांध विस्थापित और प्रभावित लोगों के साथ जो पूर्व में हनुमंता राव कमिटी की सिफारिशों के आधार पर सरकार ने अभी तक उनका विस्थापन और अन्य मानवीय सुविधाओं को न देकर लोगों के सामने समस्याओं का अंबार लगा रखा है । नहीं टिहरी जिला मुख्यालय के बोराड़ी गांव के लगभग 39 परिवारों का आज भी ठीक तरीके से विस्थापन नहीं हो पाया जनपद की स्वास्थ्य व्यवस्था अभी बहुत खराब स्थिति में चल रही है जनपद के सीएचसी , पीएचसी सेंटरों में आज भी एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड मशीनें धूल फांक रही हैं। जनपद के ज्यादातर अस्पताल पीपीपी मोड में जाने की वजह से उनकी स्थिति और खराब हो गई है और वह मात्र रेफरल सेंटर बनकर रह गए हैं । जनपद के बहुत सारे व विद्यालयों के भवन क्षतिग्रस्त हैं दैवीय आपदा के समय वहां के बच्चों को पठन-पाठन के साथ मानवी नुकसान का खतरा भी बना रहता है ।

कांग्रेस के शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी से आग्रह किया कि वह तहसील दिवसों में स्वयं मौजूद रहेंगे तो जनमानस की समस्या का समाधान होगा और दूरदराज के लोगों का जो वृद्धा पेंशन विकलांग पेंशन विधवा पेंशन गौरा देवी कन्या धन योजना सहित विभिन्न प्रकार के मुआवजे सहित तमाम समस्याओं का समाधान हो पाएगा।

शिष्टमंडल में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट, प्रदेश महासचिव विजय गुनसोला, प्रदेश सचिव सैयद मुशरफ अली ,शहर कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल , वरिष्ठ अधिवक्ता ज्योति प्रसाद भट्ट, जिला पंचायत सदस्य संगठन के जिला अध्यक्ष अधिवक्ता जय वीर सिंह रावत, जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम थलवाल, बलवीर सिंह कोहली ,नफीश खान उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories