केंद्रीय मंत्री ने दिया इस्तीफा, क्या उपराष्ट्रपति की दौड़ में शामिल हैं यह मंत्री

केंद्रीय मंत्री ने दिया इस्तीफा, क्या उपराष्ट्रपति की दौड़ में शामिल हैं यह मंत्री
Please click to share News

नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। आज हुई कैबिनेट मीटिंग के बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया है उनका राज्यसभा का कार्यकाल कल खत्म होने जा रहा है।

इससे पहले, कैबिनेट की मीटिंग में प्रधानमंत्री ने नकवी के कार्यकाल की तारीफ की थी। उनके इस्तीफे से अटकलें लगाई जा रही हैं कि उन्हें पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाये जाने की चर्चा जोरों पर है।

हाल में नहीं बनाया था राज्यसभा उम्मीदवार

नकवी को भाजपा ने पिछले दिनों हुए राज्यसभा के चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया था, तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी उन्हें किसी बड़ी भूमिका में लाना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें NDA की तरफ से उपराष्ट्रपति पद का कैंडिडेट बनाया जा सकता है। नकवी अभी तक केंद्र सरकार में मंत्री रहे हैं, साथ ही वे राज्यसभा में भाजपा संसदीय दल के उपनेता भी थे।

PM ने कैबिनेट मीटिंग में की तारीफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक में भी अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह की तारीफ की। सूत्रों के मुुताबिक, PM मोदी ने कहा कि आपने देश के विकास में योगदान दिया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। हालांकि दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई, इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories