भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के 78वें जन्मदिवस पर कांग्रेस जनों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के 78वें जन्मदिवस पर कांग्रेस जनों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए
Please click to share News


नई टिहरी। संचार क्रांति के अग्रदूत,भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी के जन्म दिवस के अवसर पर जिला कांग्रेस कार्यालय नई टिहरी में कांग्रेसजनों ने अपने नेता के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

स्वर्गीय राजीव गांधी को याद करते हुए एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें वक्ताओं ने राजीव गांधी जी के जीवन एवं देश हित के लिए किए गए उनके कार्यों पर प्रकाश डाला।
मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व जिला पंचायत सदस्य मुरारीलाल खंडवाल जी ने कहा कि राजीव जी ने पंचायतों के सशक्तिकरण के लिए जो भी कदम उठाए वे ऐतिहासिक हैं। उन्होंने पंचायतों को मजबूत करके गांव के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के विकास का रास्ता प्रशस्त किया। श्री खंडवाल ने कहा राजीव गांधी जी का व्यक्तित्व अपने आप में युवाओं और मातृशक्ति को आकर्षित करने वाला था।उन्होंने अपना विशेष योगदान महिलाओं एवं युवाओं को समाज में नेतृत्व देने के लिए दिया जिस को सदैव याद किया जाएगा।
पूर्व प्रधान श्री मेहरबान सिंह नेगी ने कहा कि राजीव गांधी जी केवल देश के ही नहीं बल्कि विश्व पटल पर अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले एक नौजवान नेता के रूप में जाने जाते हैं।यदि आज वे हमारे बीच होते तो निश्चित रूप से आज भी भारत का नेतृत्व कर रहे होते।
विचार गोष्ठी का संचालन करते हुए शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने कहा कि गांधी परिवार का इतिहास इस देश और समाज के लिए प्रेरणादायक है।राजीव जी एवं इंदिरा जी की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता।
उक्त कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावा प्रदेश कांग्रेस सचिव मुशर्रफ अली, प्रदेश सचिव कुलदीप पवार,युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव लखबीर सिंह चौहान,युवा कांग्रेस टिहरी के अध्यक्ष नवीन सेमवाल,ब्लॉक अध्यक्ष मान सिंह रौतेला, खुशीलाल,संजय रावत,किशोर सिंह मंद्रवाल, अजय पाल पवार आदि कांग्रेसजन उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories