कांग्रेसजनों ने सभी भर्ती घोटालों पर राज्यपाल से की सीबीआई जांच करवाने की मांग

कांग्रेसजनों ने सभी भर्ती घोटालों पर राज्यपाल से की सीबीआई जांच करवाने की मांग
Please click to share News

नई टिहरी। शहर कांग्रेस कमेटी नई टिहरी के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने uksssc पेपर लीक भर्ती घोटाले एवं सहकारी बैंक भर्ती घोटाले पर राज्यपाल से सीबीआई जांच करवाने की मांग की है।
कांग्रेसजनों ने उप जिलाधिकारी के माध्यम से माननीय राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया एवं मांग की कि विगत समय उत्तराखंड में uksssc की परीक्षाओं में पेपर लीक करवा कर भारी धनराशि लेकर अभ्यर्थियों को नौकरी दिलवाई गई है।इस प्रकरण में राजनेताओं व अधिकारियों के फोटो सोशल मीडिया पर फर्जीवाडे के आरोपी हाकम सिंह के साथ नजर आ रहे हैं,जिससे निष्पक्ष जांच होना सम्भव नहीं है।
साथ ही विगत दिनों उत्तराखंड में सहकारिता विभाग के अन्तर्गत जिला सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती में भी भ्रष्टाचार के समाचार सोशल मीडिया एवं मीडिया में छपते रहे हैं जिसमें सत्ता पक्ष के जिम्मेदार लोगों का संरक्षण प्राप्त होता प्रतीत हो रहा है।इसलिए उत्तराखंड राज्य की छवि को दृष्टिगत रखते हुए तथा बेरोजगारों को भरोसा दिलाने एवं कानून का राज स्थापित करने के लिए उक्त सभी प्रकरणों की जांच सीबीआई से करवाई जाए, ताकि भ्रष्टाचार करने वालों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जा सके।
पूर्व कैबिनेट मंत्री शूरवीर सिंह सजवान ने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली भा ज पा सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है।उन्होंने कहा यदि घोटालों की जांच को दबाया जाएगा और शीघ्र सीबीआई जांच नहीं करवाई गई तो कांग्रेस पार्टी सड़कों पर इस लड़ाई को लड़ेगी और सरकार का पुरजोर विरोध करेगी।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने कहा कि चाहे वीडियो-वीपीडीओ एवं अन्य भर्तियां हो इन सब में मोटी रकम लेकर अभ्यर्थियों को भर्ती दिलवाने के मामले प्रकाश में आ रहे हैं।यह बेरोजगारों के साथ बहुत बड़ा धोखा है इसलिए इन तमाम भर्तियों की सीबीआई जांच होना अत्यंत आवश्यक है।राज्य स्तरीय एजेंसी इस जांच को निष्पक्ष रूप से नहीं कर सकती है क्योंकि इसमें सरकार के प्रमुख पदों पर बैठे राजनेताओं एवं अधिकारियों की ओर शक की सुई जा रही है।यदि इन घोटालों की जड़ तक जाना है और बड़े मगरमच्छों तक पहुंचना है तो इसकी सीबीआई जांच करवाना नितांत आवश्यक है।
ज्ञापन प्रेषित करने वालों में शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल,,पूर्व कैबिनेट मंत्री शूरवीर सिंह सजवान,प्रदेश उपाध्यक्ष याकूब सिद्दीकी,प्रदेश सचिव कुलदीप पवार,मुशर्रफ अली, पूर्व जिला पंचायत सदस्य मुरारीलाल खंडवाल,मान सिंह रौतेला,लखबीर सिंह चौहान,नवीन सेमवाल, खुशीलाल,मेहरबान सिंह नेगी,किशोर सिंह मंद्रवाल, संजय रावत, विनोद सिंह नेगी,अजय पाल पवार आदि शामिल थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories