शिवार्षा महादेव मंदिर में श्री यन्त्र कीर्तन मण्डली, श्रीनगर के तत्वावधान में भव्य भजन कीर्तन संध्या आयोजित

शिवार्षा महादेव मंदिर में श्री यन्त्र कीर्तन मण्डली, श्रीनगर के तत्वावधान में भव्य भजन कीर्तन संध्या आयोजित
Please click to share News

नई टिहरी। 31 जुलाई को जामणीखाल के नजदीक जोग्याणा के शिवार्षा महादेव मंदिर में श्री यन्त्र कीर्तन मण्डली, श्रीनगर के तत्वावधान में श्री भोपाल सिंह चौधरी के सौजन्य से भव्य कीर्तन भजन संध्या का आयोजन किया गया।
कीर्तन मण्डली ने बहुत मनोहारी भजनों से स्थानीय श्रोताओं का मन मोह लिया।
ज्ञातव्य है कि शिवार्षा महादेव मंदिर का निर्माण 1972 में जोग्याणा के श्री बुद्धि सिंह रावत पर दैवीय कृपा होने पर प्राचीन मंदिर के अवशेष प्रकट होने के कारण हुआ था। मंदिर स्थल पर शिवलिंग, पानी की पंडाल, गोमुखी मगरा प्रकट होने के स्थान पर‌ छोटे परन्तु सुन्दर मंदिर का निर्माण किया गया। जिसे 2022 में 50 साल होने के उपलक्ष में शिवार्षा महादेव मंदिर सेवा समिति ने मंदिर परिक्रमा का निर्माण कार्य शुरू किया और साथ ही अन्य विकास कार्य आरम्भ किए।
विभिन्न सहयोगियों के अंशदान ग्रामवासियों के अथक परिश्रम से निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में है। विकास कार्यों का निर्देशन वयोवृद्ध संयोजक श्री दयाल सिंह रावत, अध्यक्ष-वीरेन्द्र सिंह रावत, सचिव-श्रीमती आरती कोहली, उपाध्यक्ष-नन्दन सिंह रावत, कोषाध्यक्ष देवेन्द्र भट्ट और प्रचार सचिव ऋषिराम भट्ट सहित कुछ मनोनीत सदस्यों के सहयोग और महात्मा विवेकानंद गिरी जी के अथक परिश्रम से परवान चढ़ रहा है।
समिति श्रीनगर की इस कीर्तन मण्डली का आभार व्यक्त करती है। चौधरी जी और उनके सहयोगियों का बार बार धन्यवाद करती है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories