विधायक किशोर उपाध्याय ने पीसपी निर्माण में लगी कंपनियों पर स्थानीय लोगों की उपेक्षा का लगाया आरोप

विधायक किशोर उपाध्याय ने पीसपी निर्माण में लगी कंपनियों पर स्थानीय लोगों की उपेक्षा का लगाया आरोप
Please click to share News

स्थानीय लोगों को 70 फीसदी के बजाय 23 फीसदी दिया जा रहा रोजगार 

नई टिहरी। टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने टीएचडीसी की द्वितीय चरण पम्प स्टोरेज प्लांट यानी पीएसपी के निर्माण में लगी हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन और शिवालिक कंपनी पर स्थानीय स्थानीय बेरोज़गारों को 70 फीसदी रोजगार न देने व स्थानीय ठेकेदारों की उपेक्षा करने पर कड़ी नाराजगी जताई है। 

उन्होंने दोनों कंपनियों पर स्थानीय हितों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में काम करने वाले हर उपक्रम में स्थानीय लोगों को 70 फीसदी रोजगार देने के प्रावधान के बाबजूद ये दोनों कंपनियां मात्र 23 फीसदी रोजगार दे रहीं हैं।

रविवार को भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में विधायक किशोर उपाध्याय ने कहा कि टिहरी बांध के निर्माण में यहां के लोगों ने बड़ा योगदान दिया है। बावजूद यहां के युवा बेरोजगार है। कहा कि इन कंपनियों में जो काम भी कर रहे हैं, उनकी खराब स्थिति है और उन्हें शुद्ध भोजन, आवास की बेहतर सुविधाएं तक नहीं दी जा रही हैं। समान कार्य के लिए समान वेतन भी नहीं दिया जा रहा है, जो श्रम कानूनों का खुला उल्लंघन है। 

विधायक ने कहा कि टीएचडीसी हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटीआई पास बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार है। लेकिन दोनों कम्पनियां स्थानीय लोगों की उपेक्षा कर रहीं हैं जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। कहा कि दोनों कंपनी प्रबंधन से स्थानीय जनता के हितों को लेकर बातचीत करने के बावजूद कम्पनी प्रबंधन इसके लिए गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि टीएचडीसी और जिलाधिकारी से इस संबंध में वार्ता कर यहां के स्थानीय ठेकेदारों को ठेका देने और स्थानीय बेरोजगारों को 70 फीसदी पदों पर रोजगार दिलाने का प्रयास करेंगे।

इस मौके पर भाजपा नई टिहरी मंडल अध्यक्ष विजय कठैत, जाखणीधार मंडल अध्यक्ष उदय रावत, पूर्व प्रमुख जगदंबा रतूड़ी, जिला मीडिया प्रभारी दिनेश भट्ट, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष अबरार अहमद, विक्रम तोपवाल, तौफीक अहमद आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories