हमारा सपना है 2025 में हम रेल, सड़क, हवाई सेवा और स्वास्थ्य समेत सभी क्षेत्रों के शीर्ष पर पहुंचे।” : मुख्यमंत्री 

हमारा सपना है 2025 में हम रेल, सड़क, हवाई सेवा और स्वास्थ्य समेत सभी क्षेत्रों के शीर्ष पर पहुंचे।” : मुख्यमंत्री 
Please click to share News

नई टिहरी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी आज  ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के अंतर्गत गूलर से शिवपुरी टनल का ब्रेक-थ्रू कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने टनल सम्बंधित निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि  “हमारा सपना है कि वर्ष 2025 में हम रेल, सड़क, हवाई सेवा और स्वास्थ्य समेत सभी क्षेत्रों के शीर्ष पर पहुंचे।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि चार-पांच साल पहले कुछ बच्चे मुझे विधानसभा में मिले थे तो मैंने उनसे पूछा आप यहां क्यों आए हैं तो उन्होंने कहा कि हम यहां विधानसभा, आईआईपी, एफआरआई समेटे तमाम जगह घूमेंगे  तो मैंने कहा कि और क्या देखोगे तो बोले कि रेल भी देखेंगे। ये बच्चे कर्णप्रयाग देवाल ब्लाक के घीस गांव के थे जहां रेल जाने वाली है। कहा कि यह बात एक गांव की है कई ऐसे लोग हैं जिनकी पूरी जिंदगी गांव में बीत गई आज तक टेलीविजन के अलावा रेल नहीं देखी होगी।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार व्यक्त किया और कहा कि जब भी में उनसे मार्गदर्शन लेने जाता हूँ तो ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन का जिक्र अवश्य करते हैं। यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। कहा कि इस परियोजना से संबंधित जो भी फ़ाइलें उनतक पहुंचती हैं उन्हें जल्द निपटाने की कोशिश करते हैं।

इस मौके पर आयुक्त गढ़वाल मंडल सुशील कुमार, डीआईजी गढ़वाल के.एस. नगन्याल, जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ सौरभ गहरवार, एस एस पी नवनीत सिंह भुल्लर,ए डी एम रामजी शरण शर्मा, जिलाध्यक्ष भाजपा टिहरी विनोद रतूड़ी, जिलाध्यक्ष भाजपा पौड़ी संपत सिंह रावत, मुख्य परियोजना अधिकारी रेलवे अजित सिंह यादव, टीम लीडर रेलवे संजीव कुमार त्यागी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories