राजकीय महाविद्यालय खाड़ी में राष्ट्रीय शिक्षा नीति २०२० पर संगोष्ठी का आयोजन

राजकीय महाविद्यालय खाड़ी में राष्ट्रीय शिक्षा नीति २०२० पर संगोष्ठी का आयोजन
Please click to share News

नई टिहरी। राजकीय महाविद्यालय खाड़ी मे नई शिक्षा नीति 2020 के बारे में सत्र 2022-23 में प्रवेश लेने वाले नवागुंतक छात्र छात्राओं को बारिकियो की जानकारी प्रदान करने तथा इसके तमाम पहलुओं से अवगत कराने हेतु एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

 कार्यक्रम का संचालन करते हुए श्रीमती मीना असि०प्र० हिन्दी द्वारा नई शिक्षा नीति के महत्व एवं उद्देश्यों से छात्रों को परिचित कराया गया। इसके बाद डॉ. देशराज सिंह असि० प्रो० शिक्षा शास्त्र ने अपने व्याख्यान में विषय संयोजन, क्रेडिट सिस्टम, अन्य विभिन्न आभायों से छात्रों को परिचित कराया। 

मुख्य वक्ता के तौर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो० ए. के. सिंह ने नई शिक्षा नीति की आवश्यकता, इसकी व्यावहारिकता छात्रों के व्यक्तित्व विकास, कौशल विकास आदि विभिन्न आयामों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होने कहा की नई शिक्षा नीति छात्रों के सर्वागीण विकास के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा। उत्तराखण्ड राज्य ने इसको इसी सत्र से लागू कर अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति तथा प्रतिबद्धता को जाहिर कर दिया है। 

संगोष्ठी में छात्र-छात्राओं ने विषय चयन सर्वोच्च बिंदुओं पर अपनी जिज्ञासा तथा अन्य मुद्दों पर अपनी बात शिक्षकों के सामने रखी। 

इस अवसर पर डॉ. निरंजना शर्मा, डॉ. अनुराधा राणा, डॉ. प्रियंका, डॉ बलना, डॉ. आरती अरोड़ा ने भी अपने अपने विषयों के बारे छात्रों को जानकारी प्रदान किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories