आपदा प्रभावित क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त योजनाओं को सुचारू करने का कार्य सभी विभागों द्वारा तेजी211

Please click to share News

टिहरी गढ़वाल। जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ सौरभ गहरवार के दिशा में आपदा प्रभावित क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त योजनाओं को सुचारू करने का कार्य सभी विभागों द्वारा त्वरित गति से किया जा रहा है।
एडीएम रामजी शरण शर्मा ने बताया कि आपदा से क्षतियो के सापेक्ष एसडीआरएफ से 11 कार्यों के लिए 16.39 लाख की धनराशि आवंटित की गई, जबकि न्यूनीकरण मद से 6 कार्यों के लिए 47.59 लाख की धनराशि आवंटित की गई है।
एसडीएम धनोल्टी लक्ष्मीराज चौहान ने बताया कि सीतापुर क्षेत्र में कृषि भूमि व आबादी की सुरक्षा हेतु डायवर्जन वर्क लगभग पूरा हो चुका है, नदी के दोनों साइड वायर क्रेटस कार्य प्रगति पर है।
उरेडा अधिकारी एम.एम. डिमरी ने बताया कि चिफल्डी में 05 तथा गवाली डांडा में 03 सोलर लाइट लगा दी गयी हैं, जबकि अन्य स्थानों पर भी लाइट स्थापना का कार्य प्रगति पर है।

जिला पूर्ति अधिकारी अरुण वर्मा ने बताया कि आपदा प्रभावित क्षेत्र यथा सेरा, रगड़, सौन्दणा आदि में राशन भेजा जा चुका है। अधिशासी अभियंता विद्युत अर्जुन प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद में दैवीय आपदा/भूस्खलन से कुल 99 क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित हुई, जिनमें से 84 क्षेत्रों में विद्युत सुचारू कर दी गई है, 12 स्थानों में कार्य प्रगति पर है तथा 03 स्थानों में नदी में जलभराव होने के कारण कार्य बाधित हो रहा है। लोक निर्माण विभाग, पेयजल तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी अपनी अपनी क्षतिग्रस्त योजनाओं के कार्य प्रगति पर हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories