डीएम ने सड़क सुरक्षा समिति बैठक में दिए अहम निर्देश

डीएम ने सड़क सुरक्षा समिति बैठक में दिए अहम निर्देश
Please click to share News

पौड़ी। जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक आयोजित की गयी।
जिलाधिकारी ने बैठक में लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, यातायात पुलिस, परिवहन विभाग, स्वास्थ्य विभाग आदि विभागीय अधिकारियों से पूर्व में दिये गये निर्देशों की अनुपालन आख्या का विवरण प्राप्त करते हुए सड़क सुरक्षा से संबधित जो भी कदम उठाये जाने हैं उनको लगातार अमल में लाते हुए यातायात व्यवस्था को सुरक्षित और सुगम बनाने को निर्देशित किया।
जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क सुधारीकरण से संबंधित ब्लैक स्पॉट तथा गढ्ढों के सुधारीकरण से जुड़े हुए जनपद के जितने भी कार्य अभी तक लम्बित हैं उनको तत्काल पूर्ण करें तथा सड़क सुरक्षा समिति द्वारा जो भी सड़क सुरक्षा की दृष्टि से जोखिम युक्त स्थान चिन्ह्ति किये जाते हैं उन पर उचित कार्यवाही पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने प्रभागीय वनाधिकारी को निर्देशित किया कि सड़क सुरक्षा से जुड़े ऐसे प्रकरण जिनमें वन भूमि की स्वीकृति एवं भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही की जानी हैं उस संबंध में शीघ्रता से अग्रिम कार्यवाही पूर्ण करें।
जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग, परिवहन विभाग, और यातायात पुलिस के साथ ही सडक सुरक्षा में प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से सहयोगी विभागों को भी अपने-अपने स्तर पर लगातार सड़क सुरक्षा से जूड़े हुए कार्य, जन जागरूकता कार्यक्रम तथा किये गये कार्यो की अनुपालन आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
आयोजित बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, डीएफओ मुकेश कुमार, सीएमओ डॉ0 प्रवीण कुमार, संभागीय परिवहन अधिकारी अनीता चंद, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, सी. ओ. सदर प्रेम लाल टम्टा सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories