सहायक निदेशक के सघन निरीक्षणों से विद्यालयों में सकारात्मक हलचल

सहायक निदेशक के सघन निरीक्षणों से विद्यालयों में सकारात्मक हलचल
Please click to share News

देहरादून। इसी सत्र में सरकार द्वारा सेवा स्थानांतरण देकर शैक्षणिक संवर्ग से प्रशासनिक संवर्ग में सहायक निदेशक बनाए गए डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल विद्यालयों का लगातार निरीक्षण कर रहे हैं, उनके सघन निरीक्षणों से सुस्त पड़े हुए शिक्षा महकमे में सकारात्मक हलचल देखने को मिल रही है।

बताते चलें कि लगातार दो दिन से डॉक्टर घिल्डियाल तीर्थ नगरी के विद्यालयों का निरीक्षण कर रहे हैं इससे विद्यार्थियों ,शिक्षकों एवं कर्मचारियों का मनोबल बढ़ रहा है, क्योंकि वह केवल औपचारिक निरीक्षण नहीं कर रहे हैं बल्कि विद्यालयों की समस्याओं पर भी लगातार फीडबैक लेकर उनका समाधान ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं।

अपने दौरे के दूसरे दिन उन्होंने आज कोयल घाटी में अखंड आश्रम संस्कृत महाविद्यालय का निरीक्षण किया प्राचार्य को छात्रों की भौतिक उपस्थिति रखने सहित समय पर सभी सूचनाएं विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए । इसके बाद वे थोड़ी देर के लिए अपने पूर्व विद्यालय राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज आईडीपीएल पहुंचे और प्रधानाचार्य के साथ मिलकर विद्यालय की शैक्षणिक व्यवस्था को उत्कृष्ट बनाने पर विचार विमर्श किया ।

सहायक निदेशक ने जयराम आश्रम ट्रस्ट द्वारा संचालित संस्कृत महाविद्यालय का निरीक्षण कर बच्चों से बातचीत की। उन्होंने विद्यालय के सभी अभिलेखों का निरीक्षण किया और बताया कि सभी अभिलेख व्यवस्थित एवं विद्यालय का अनुशासन उत्कृष्ट पाया गया है । विद्यालय प्रशासन और प्रबंधन में बहुत अच्छा तालमेल पाया गया, दूरभाष पर उन्होंने ट्रस्ट के अध्यक्ष संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी से बातचीत की। स्वामी जी ने उन्हें अतिशीघ्र विद्यालय स्तर पर कोई उत्कृष्ट कार्यक्रम में तीर्थ नगरी आने का आमंत्रण देने के साथ उनके प्रशासनिक तौर तरीकों की प्रशंसा की।

इस मौके पर प्रबंधकीय विद्यालय शिक्षक समिति के प्रदेश अध्यक्ष डॉ जनार्दन कैरवान एवं प्राचार्य डॉ मायाराम रतूड़ी समेत विद्यालय का स्टाफ भी मौजूद रहा।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories