एक माह के अंदर पुनर्वास से सम्बन्धित समस्याओं का समाधान हो- किशोर उपाध्याय

एक माह के अंदर पुनर्वास से सम्बन्धित समस्याओं का समाधान हो- किशोर उपाध्याय
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 24 सितंबर 2022। टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने टिहरी बाँध से सम्बन्धित पुनर्वास से सम्बन्धित समस्याओं का लगभग तीन दशक का समय व्यतीत होने पर भी निराकरण न होने पर क्षोभ व्यक्त करते हुये पुनर्वास निदेशक को पत्र लिखकर एक माह में समस्याओं के निराकरण हेतु कहा है।
उपाध्याय ने कहा है कि दो-दो मा. मुख्यमन्त्रियों की स्पष्ट घोषणाओं के बावजूद भी अभी तक अतिरिक्त भूमि पर क़ब्ज़े का नियमतीकरण, पानी-बिजली बिलों की माफ़ी, हनुमन्त राव कमेटी की संस्तुतियों के अनुसार विस्थापन की समस्याओं का निराकरण और अन्य विस्थापन के विषयों पर एक माह के उपरान्त बैठक आहूत करने हेतु कहा है।
उपाध्याय ने कहा कि नई टिहरी शहर और विस्थापित अन्य जगहों को विभिन्न संस्थाओं द्वारा बिना सोचे विचारे अधिग्रहण करने से विकट स्थिति हुई है।
उपाध्याय ने कहा है कि जिन लोगों की पुनर्वास से सम्बन्धित समस्यायें हैं यथाशीघ्र पुनर्वास निदेशक को लिखित में भेज दें, जिससे उनकी समस्याओं का निराकरण हो सके और भविष्य में आहूत की जा रही बैठक का सकारात्मक परिणाम निकले।
उपाध्याय ने कहा कि समन्वय समिति में जन प्रतिनिधियों को शामिल किया जाना चाहिये और वे इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री जी व सम्बन्धित मन्त्री जी से वार्ता करेंगे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories