डॉल्फिन इंस्टिट्यूट देहरादून के छात्र-छात्राओं ने किया गया मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग का भ्रमण

डॉल्फिन इंस्टिट्यूट देहरादून के छात्र-छात्राओं ने किया गया मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग का भ्रमण
Please click to share News

ऋषिकेश। आज 7 सितंबर 2022 को पंडित ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर के मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग में डॉल्फिन इंस्टीट्यूट ऑफ बायोमेडिकल व नेचुरल साइंस, देहरादून के छात्रों ने विजिट किया जहां उन्होंने प्रयोगशालाओं में आधुनिक उपकरणों को देखा व उनकी तकनीकीयों को जाना ।
यहाँ सरकार द्वारा चलाये जा रहे राष्ट्रीय पोषण सप्ताह के अंतर्गत एक व्याख्यान भी आयोजित किया गया। व्याख्यान में जंतु विज्ञान के प्रोफेसर डॉ देवमणि त्रिपाठी ने हर्बल न्यूट्रिशन पर अपना व्याख्यान दिया, जिसमे उन्होंने बताया कि वर्षो से भारत मे जड़ी बूटियों से अपना इलाज व खान पान करता आ रहा है, इसी को हमको आगे बढ़ना है। उन्होंने जड़ी बूटियों से प्रतिरोधकतंत्र कैसे सुदृढ़ बनता है उसको बैज्ञानिक तरीके से बताया व औषधीय पौधों के बारे में बताया।
इस मौके पर विवि परिसर के प्राचार्य प्रो गुलशन कुमार ढींगरा ने सभी छात्रों का स्वागत किया व एम एल टी विभाग की उपलब्धियों को बताया उन्होंने छात्रों को अधिक से अधिक औषधीय पौधों का रोपण करने के लिए प्रेरित किया।
इस मौके पर डॉल्फिन इंस्टीट्यूट, देहरादून के 55 छात्र- छात्राएं व प्राध्यापक डॉ पंकज कुमार, डॉ आदित्य स्वरूप, डॉ शांगी आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories