दून में फॉर्च्यून टॉकीज मोशन पिक्चर्स की उत्तराखंडी फीचर फिल्म ‘माटी पहचान’ का आधिकारिक ट्रेलर लॉन्च

दून में फॉर्च्यून टॉकीज मोशन पिक्चर्स की उत्तराखंडी फीचर फिल्म ‘माटी पहचान’ का आधिकारिक ट्रेलर लॉन्च
Please click to share News

देहरादून। देहरादून में ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी में आयोजित ट्रेलर लॉन्च इवेंट में आगामी उत्तराखंडी फीचर फिल्म “माटी पहचान” का आधिकारिक ट्रेलर का अनावरण किया गया। फिल्म के कलाकारों सहित पूरी फॉर्च्यून टॉकीज मोशन पिक्चर्स टीम ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम में उत्तराखंड सरकार के पर्यटन, सिंचाई, संस्कृति मंत्री, श्री सतपाल महाराज जी मुख्य अतिथि और ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष डॉ (प्रो.) कमल घनसाला विशिष्ट अतिथि थे।

माटी पहचान अपने कठिन विषय और पहली बॉलीवुड शैली की उत्तराखंडी फीचर फिल्म के रूप में अपनी महत्वाकांक्षी स्थापना के साथ पूरे राज्य में धूम मचा रही है। अपने बहुत ही अच्छे तीन टीज़र और दो गानो के बाद, फिल्म का पूरा ट्रेलर वास्तव में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर गया जिसने लोगो को 23 सितंबर को रिलीज होने वाली फिल्म को देखने के लिए विवश कर देगा।

माटी पहचान फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद श्री सतपाल महाराज जी ने ट्रेलर की भरपूर प्रशंसा की और अपने भाषण में सरकर की तरफ से हर संभव सहयोग का अश्वासन दिया। मीडिया को दिए अपने इंटरव्यू में फिल्म को टैक्स फ्री करने का वादा किया। दूसरी ओर डॉ (प्रो.) कमल घनसाला जी ने फिल्म माटी पहचान की टीम को सफलता की शुभकामनाएं दी।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, निर्माता फ़राज़ शेर ने फिल्म को इस मुकाम तक लेन का अपना अनुभव सांझा किया और दर्शको और उत्तराखंड के लोगो से फिल्म को अपना सहयोग देने की अपील की। साथ ही फ़राज़ शेर ने श्री सतपाल महाराज और श्री कमल घंसला जी को फिल्म का पोस्टर मोमेंटो के रूप में भेट किया।
फिल्म के बारे में बात करते हुए, निर्माता फ़राज़ शेर ने कहा, “हमें उत्तराखंड के लोगों से जो प्यार मिला है, वह वास्तव में दिल को छू लेने वाला है। हमने यह फिल्म पहाड़ों की सच्ची कहानी बताने के इरादे से बनाई थी लेकिन एक बाहरी व्यक्ति होने के नाते, मुझे चिंता थी कि क्या लोग हमारी फिल्म को पूरी तरह से स्वीकार करेंगे। लोगों ने फिल्म में जो कुछ भी देखा है, उस पर लोगों ने जो प्यार बरसाया है, और पूरी तरह से माटी पहचान को गले लगाते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा है। हम उम्मीद करते हैं कि इस फिल्म को उत्तराखंड के हर कोने में लाएंगे और इसे अपने सभी लोगों के साथ साझा करेंगे, और इसके लिए हम श्री सतपाल महाराज जी के आभारी हैं कि उन्होंने फिल्म को समर्थन दिया।

फिल्म के निर्देशक अजय बेरी का कहना है की माटी पहचान फिल्म को बनाने का मकसद पहाड़ो से हो रहे पलायन को सिर्फ दिखाना नहीं है, रोकना है अगर राज्य में फिल्म उद्योग प्रगति करता है तो कई लोगो यहीं रोज़गार के अवसर मिल सकते है और अच्छी फिल्म इंडस्ट्री की शुरुआत हो सकती है।

ट्रेलर लॉन्च की मेजबानी फिल्म की मुख्य अभिनेत्री अंकिता परिहार ने की, जो माधुरी की भूमिका निभा रही हैं। फिल्म के बारे में बात करते हुए, अंकिता का कहना था, “मेरे लिए, मेरी पृष्ठभूमि से आज इस मुकाम तक आने का एक बहुत लंबा सफर रहा है। और साथ ही, मैंने पिछले कुछ वर्षों में अपने गृह राज्य को बदलते देखा है। माटी पहचान उस बदलाव की कहानी है और इसने हमारे समाज को कैसे प्रभावित किया है। आज हम जिन बड़े मुद्दों का सामना कर रहे हैं, उनमें यह एक आईना है और यह कुछ ऐसा है जिसे देखने, स्वीकार करने और हम सभी को इस पर काम करने की आवश्यकता है। मुझे उम्मीद है कि माटी पहचान ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे ताकि हम एक राज्य के रूप में एक साथ आ सकें और इन मुद्दों पर काम कर सकें।

अंकिता परिहार के अलावा, फिल्म में नवोदित कलाकार करण गोस्वामी भी मुख्य भूमिका में हैं, साथ ही चंद्र बिष्ट, आकाश नेगी, वन्य जोशी, पदमेंद्र रावत, रेखा पाटनी, सुनीता बृजवाशी, तरुण मेलकानी, ललित बिष्ट, विजय जामवाल सहित सहायक भूमिकाओं में उत्तराखंड के कुशल थिएटर और फिल्म अभिनेताओं का एक समूह है। फिल्म का गीत संगीत राजन बजेली द्वारा दिया गया हैं, जबकि गायन प्रतिभा में सुदेश भोसले, प्रज्ञा पात्रा, सागरिका मोहंती और निशांत दास अधिकारी शामिल हैं। माटी पहचान को मन मोहन चौधरी ने लिखा है जबकि फारूक खान ने इसके छायाकार के रूप में काम किया है और मुकेश झा संपादक है। फ़राज़ शेर ने क्रिएटिव निर्माता के रूप में भी काम किया है। बैकग्राउंड स्कोर हितेश मिश्रा और वरुण सुंबली ने तैयार किया है जबकि असलम खान कोरियोग्राफर है। कला निर्देशन प्रतीक सिंह राजपूत ने किया था और इंदु शर्मा ने वेशभूषा की थी। फिल्म के मुख्य सहायक निर्देशक जितेंद्र नागर थे जबकि प्रज्ञा तिवारी कार्यकारी निर्माता है। चौधरी मुबाशिर ने पोस्ट प्रोड्यूसर के रूप में काम किया और फिल्म की क्रिएटिव मार्केटिंग टीपू सुल्तान ने की।

फिल्म को वीके फिल्म्स द्वारा सिनेमा घरो में वितरित किया जाएगा, हंगामा डिजिटल मीडिया, फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्मों पर और विभिन्न संगीत स्ट्रीमिंग साइटों पर गाने वितरित करेगा और फिल्म के टिकट जल्द ही बुक माई शो और पेटीएम पर ऑनलाइन उपलब्ध होंगे।

फॉर्च्यून टॉकीज मोशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित, माटी पहचान 23 सितंबर को पूरे उत्तराखंड, दिल्ली एनसीआर, लखनऊ और मुंबई के कुछ सिनेमाघरों में रिलीज होगी।


फॉर्च्यून टॉकीज मोशन पिक्चर्स के यूट्यूब चैनल पर माटी पहचान के आधिकारिक ट्रेलर के साथ सभी 3 टीज़र और 2 गाने जो अभी तक रिलीज़ हुआ है उपलब्ध है।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें: https://www.youtube.com/watch?v=qw8udH_JgwU


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories