जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार ने जनता दरबार मे सुनी जनता की समस्यायें

जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार ने जनता दरबार मे सुनी जनता की समस्यायें
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल दिनांक 10 अक्टूबर, 2022।जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार द्वारा आज अपने कार्यालय कक्ष में जनता दरबार कार्यक्रम के तहत जनता की समस्याएं सुनी गई। इस मौके पर लगभग 32 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गए। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों निर्देशित किया कि प्रकरणों को प्राथमिकता पर त्वरित गति से निस्तारित करते हुए कृत कार्यवाही से संबंधितों को भी अवगत कराना सुनिश्चित करें।
दर्ज शिकायतों में मदननेगी में मोटरमार्ग निर्माण से खेत कटान का प्रतिकर, बौराड़ी में पुनर्वास की भूमि पर किये गये अतिक्रमण को हटाने, नागनी-जड़धार गांव, इण्डवाल गांव, स्वाड़ी, नागराजाधार मोटरमार्ग पर बन्द बस सेवा को बहाल करने, ग्राम मजगांव पट्टी सकलाना में भूमि पर भारी चट्टान तोड़ने/मलवा हटाने और खेतों की सुरक्षा दीवार लगाने, क्षतिग्रस्त मकान का मुआवजा, क्षतिग्रस्त नहरों की मरम्मत, जनपद क्षेत्रान्तर्गत किसानों के कृषि उत्पादों के विक्रय हेतु तहसील/उपतहसीलों स्तर पर सब्जी मण्डी खुलवाने, पुनर्वास के आवासीय भूखण्ड परिवर्तन, अटल आवास योजना के तहत लाभ दिये जाने आदि से संबंधित थी।
ग्राम पंचायत मजगांव के संजय सिंह कण्डारी ने जनपद क्षेत्रान्तर्गत किसानों के कृषि उत्पादों के विक्रय हेतु तहसील/उपतहसीलों स्तर पर सब्जी मण्डी खुलवाने की मांग की, प्रकरण पर जिलाधिकारी ने मुख्य कृषि अधिकारी को एक सप्ताह में रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। नागनी जड़धार गांव के समस्त क्षेत्रवासियों द्वारा नागनी-जड़धार गांव, इण्डवाल गांव, स्वाड़ी, नागराजाधार मोटरमार्ग पर बन्द बस सेवा को बहाल करने, श्रीमती हेमा निवासी सेक्टर 9ई बौराड़ी ने बौराड़ी में पुनर्वास की भूमि पर निरंकारी समिति के संयोजक एवं संचालकों द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाने, कोविड-19 में लगे कार्मिको को उपनल के माध्यम से नियुक्ति दिलवाने, टिहरी झील में लीरॉय कम्पनी कोटी कॉलोनी सिंरांई फ्लॉटिंग हट के शौचालय का मल-मूल गंगा में प्रवाह करने के प्रकरण की गम्भीरता से जांच कर संबंधित के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की गई। जिलाधिकारी द्वारा उक्त प्रकरणों पर आवश्यक कार्यवाही हेतु क्रमशः एआरटीओ, तहसीलदार टिहरी, सीएमओ एवं एडीएम को प्रेषित किया गया है।
जनता दरबार कार्यक्रम में सीएमओ डॉ. संजय जैन, सीईओ एलएम चमोला, एएमए जिला पंचायत संजय खण्डूरी, सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, एआरटीओ चक्रपाणी मिश्रा, जिला आबकारी अधिकारी कैलाश बिंजोला, अधि.अभि. लोनिवि डी.एम. गुप्ता, विद्युत अर्जुन प्रताप सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories