कोतवाली उत्तरकाशी पुलिस ने किया चोरी का खुलासा

कोतवाली उत्तरकाशी पुलिस ने किया चोरी का खुलासा
Please click to share News

करीब 1,50,000 रु0 की चोरी किये मंगलसूत्र को किया बरामद

उत्तरकाशी 31 अक्टूबर 2022। विगत 14 अक्टूबर को कोटी, कोटियाल गाँव उत्तरकाशी निवासी एक व्यक्ति सूर्य प्रकाश भट्ट द्वारा कोतवाली उत्तरकाशी पर आकर एक लिखित तहरीर दी गई जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि उनके घर से 23 ग्राम सोने का मंगलसूत्र जिसकी कीमत करीब 1,50,000 रु0 है को अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी yu कर ले जाया गया है।

तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस द्वारा तत्काल अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध धारा 380 IPC में अभियोग पंजीकृत किया गया। मामले की गम्भीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी, श्री अर्पण यदुवंशी द्वारा सी0ओ0 उत्तरकाशी, श्री अनुज कुमार व सीओ ऑपरेशन, श्री प्रशान्त कुमार को अभियोग के अनावरण व अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु उचित दिशा-निर्देश दिये गये। इसी क्रम में श्री दिनेश कुमार, एसएचओ कोतवाली उत्तरकाशी के नेतृत्व मे एसओजी व कोतवाली पुलिस की एक संयुक्त टीम गठित की गई।

उक्त टीम द्वारा जनपद उत्तरकाशी के कोतवाली क्षेत्रांतर्गत हुई पूर्व कि चोरियों में संलिप्त अभियुक्तों एवं संदिग्ध व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ एवं संदिग्ध मोबाईल नंम्बरों की जानकारी एकत्रित की गयी। उक्त टीम द्वारा गहन सुरागरसी-पतारसी करते हुये अथक प्रयास कर कल दि0 30.10.2022 रात्रि में तलाशी करते हुये सूरज मिश्रा नामक युवक को जोशियाडा/लदाडी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से चोरी किये मंगलसूत्र को टूटी हुई हालत में बरामद किया गया।
अभियुक्त से पूछताछ करने पर बताया कि मुझे कुछ पैसों की जरुरत थी। लगभग 10-15 दिन पहले रात के समय मैं कोटियाल गांव में एक मकान में गया तो उस मकान में एक दरवाजा हल्का खुला था ।मैंने चुपके से अंदर जाकर बक्से से मंगलसूत्र को चुरा लिया। बाद में मैंने मंगलसूत्र में लगे अन्य काले मोतियों की माला को तोड़ कर कीमती सामान के टुकड़े एक पन्नी में रख दिये थे । जिन्हें मैं आज कल में बेचने की फिराक में था ।लेकिन बेचने से पहले ही पुलिस ने मुझे पकड़ लिया। अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा पहले भी जोशियाड़ा उप तहसील में चोरी की गयी थी, जहां से मैंने कम्प्यूटर व नेट सेटर व अन्य सामान चुराए थे । उस समय भी पुलिस द्वारा मुझे पकड़ लिया था,उस मुकदमें से संबंधित तारिख अभी कोर्ट में चल रही है ।

गिरफ्तार अभियुक्तगण का नाम सूरज मिश्रा पुत्र श्री सत्येश्वर मिश्रा निवासी निकट पॉलिटेक्निक कॉलेज के नीचे बेसिक स्कूल को जाने वाला रास्ते के पास कोटियालगांव उत्तरकाशी उम्र- 25 वर्ष है। अभियुक्त से चोरी हुआ मंगलसूत्र टूटी हुई अवस्था में ( शत प्रतिशत रिकवरी) प्राप्त किया गया है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories