समय प्रबंधन पर पोखरी क्वीली में एक दिवसीय कार्यशाला अयोजित

समय प्रबंधन पर पोखरी क्वीली में एक दिवसीय कार्यशाला अयोजित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 23 नवम्बर। शहीद बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय पोखरी (क्वीली) टिहरी गढ़वाल में महाविद्यालय की कैरियर, काउंसलिंग एंड IQAC सेल द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।
इस कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में नरेद्रनगर उपज़िलाधिकारी डी०एस० नेगी ने बच्चों को समय प्रबंधन पर विशेष ध्यान देते हुए बच्चों को उन्होंने जीवन में कामयाब होने के लिए कई सुझाव दिए। साथ ही अनेक कामयाब लोगों का उदाहरण देकर बच्चों को समझाया और कैसे जीवन का उद्देश तय करके ख़ुद को कामयाब बनाया जा सकता है इस पर सभी का ध्यान केंद्रीत किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ० शशि बाला वर्मा ने इस कार्यशाला में बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि संस्कृत के श्लोक ‘काक चेष्टा, वको ध्यानम, स्वान निन्द्रा, तथैव च अल्पाहारी, गृह त्यागी, विद्यार्थी पंच लक्षनम ‘ द्वारा एक विद्यार्थी में क्या क्या गुण होने चाहिए और समय प्रबंधन को ध्यान में रखते हुए अपने जीवन के लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास में अनवरत लगे रहना चाहिए।

इस कार्यशाला में प्रतिभाग करने वाले बच्चे काफ़ी उत्साहित दिखें. इस कार्यशाला में राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य श्री बैरवान ने भी इस कार्यक्रम में इंटर मीडिएट के छात्र छात्रों के साथ प्रतिभाग किया.
काउंसलिंग कार्यशाला के समन्वयक डॉ० राम भरोसे ने इस कार्यक्रम के बारे में बताया कि महाविद्यालय में पहली बार कैरियर, काउंसलिंग एंड QAC सेल द्वारा पहली बार इस तरह की कार्यशाला का आयोजन
महाविद्यालय में किया गया।

इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के शिक्षक साथी डॉ० सरिता देवी, डॉ० विवेकानंद भट्ट, डॉ० सुमिता पंवार, डॉ० बंदना सेमवाल, डॉ० मुकेश सेमवाल , श्रीमती रचनाराणा, श्रीमती रेखा नेगी, कु० अमिता, अंकित, नरेंद्र बिजल्वाण,नरेश, दीवान, श्रीमती सुनीता, मूर्ति लाल, राजेंद्र सक्रिय रूप प्रतिभाग किया और छात्र अंजलि, प्रियंका, काजल, मनीषा, अंजलि,नरेंद्र, मनीष, मोनिका, निकिता, सुमन, सिमरन, प्राची, निकिता आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories