सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल 3 दिसंबर को पुरस्कार वितरण के साथ करेंगे गीता ज्ञान प्रतियोगिता का समापन

सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल 3 दिसंबर को पुरस्कार वितरण के साथ करेंगे गीता ज्ञान प्रतियोगिता का समापन
Please click to share News

ऋषिकेश 1 दिसंबर। उत्तराखंड संस्कृत भारती के द्वारा अंतर विद्यालय संस्कृत छात्र प्रतियोगिता का आयोजन सरस्वती विद्या मंदिर आवास विकास में 2 एवं 3 दिसंबर को किया जा रहा है, जिसमें शहर के लगभग सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के कक्षा 1 से 12 तक के बच्चे प्रतिभाग करेंगे।

जानकारी देते हुए संस्कृत भारती के जनपद अध्यक्ष पंडित योगेश्वर प्रसाद ध्यानी ने बताया कि 2 दिसंबर को सभी टीमें आयोजन स्थल सरस्वती विद्या मंदिर आवास विकास में पहुंच जाएंगे और टीमों के मध्य श्रीमद्भागवत गीता के श्लोकों पर आदर्श वाचन और व्याख्या की प्रतियोगिता संपन्न होगी। प्रतियोगिता का सही निर्णय करने के लिए योग्यतम शिक्षकों को निर्णायक की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

श्री ध्यानी ने बताया कि 3 दिसंबर को प्रतियोगिता में विजेता टीमों को पुरस्कार वितरण शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद करेंगे। बताया कि डॉक्टर घिल्डियाल ने अपनी व्यस्तता के वावजूद ऋषिकेश मे आयोजित कार्यक्रम को वरीयता देते हुए अपना समय दिया है, इससे संस्कृत भारती के कार्यकर्ताओं, विद्वानों एवं छात्र छात्राओं में उत्साह का संचार हुआ है। इसका फायदा शहर के अधिक से अधिक विद्यालयों के शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं को वहां पर उपस्थित होकर उनके उद्बोधन को सुनकर उठाना चाहिए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories