दिव्यांग बच्चों की मदद के लिये कान्वेंट स्कूल में मेले का आयोजन

दिव्यांग बच्चों की मदद के लिये कान्वेंट स्कूल में मेले का आयोजन
Please click to share News

ऑल सेंट कान्वेंट स्कूल में बच्चों ने लगाये स्टॉल

टिहरी गढ़वाल 18 दिसम्बर।: दिव्यांग बच्चों की मदद के लिये ऑल सेंट कान्वेंट स्कूल में बाल मेले का आयोजन किया गया। मेले में बच्चों ने कई तरह के स्टॉल लगाये। मेले में आयोजित लक्की ड्रा प्रतियोगिता में प्रियंका नैथानी ने स्मार्ट फोन जीता।

रविवार को ऑल सेंट कान्वेंट स्कूल नई टिहरी में दिव्यांग और आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की मदद के लिये चैरेटी मेले का आयोजन किया गया। सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य डीएल उनियाल और गीता उनियाल ने संयुक्त रूप से मेले का शुभारंभ किया।

स्कूल के प्रबंधक फादर फ्रांसिस केओ ने बताया कि दिव्यांग बच्चों और आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की मदद और उनकी पढ़ाई के लिये मेले का आयोजन किया गया। स्कूल के बच्चों ने मेले में सभी तरह के स्टॉल लगाये थे। इनमें पौधों के स्टॉल, खाने के स्टॉल और जूस व गढ़वाल उत्पादों के स्टॉल थे। बच्चों ने शिक्षकों की मदद से कई तरह के खाद्य पदार्थ भी बनाये। मेले से हुई आय से 142 दिव्यांग बच्चों की मदद की जायेगी और उनके लिये पढ़ाई की सामाग्री खरीदी जायेगी।

प्रधानाचार्य सिस्टर मारिया ने बताया कि इस तरह के आयोजन से बच्चों और शिक्ष्कों के बीच मजबूत रिश्ता बनता है और बच्चों की रचनात्मकता बढ़ती है।

इस अवसर पर नई टिहरी कोतवाली निरीक्षक कमल मोहन भंडारी, प्रधानाचार्य सिस्टर मारिया, विक्रम कठैत, रूपिता, कमल बहुगुणा, रीना भट्ट, चरनजीत, पिंकी उनियाल, लाजवंती रौथाण, सुनैना, संगीता चौहान, भागवत रौतेला, अंजुला बिष्ट, आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories