प्रख्यात वरिष्ठ समाजसेवी वजीर सिंह डागर जरूरतमंदों के हितेषी

प्रख्यात वरिष्ठ समाजसेवी वजीर सिंह डागर जरूरतमंदों के हितेषी
Please click to share News

फरीदाबाद. 8 जनवरी। सुनील कुमार जांगड़ा।

वरिष्ठ समाजसेवी वजीर सिंह डागर ने अपने संदेश में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता एवं विचारधारा पर मुझे गर्व है और और उनके द्वारा उत्कृष्ट सेवाओं का परिचय तथा प्रमाण की आवश्यकता नहीं क्योंकि उनकी लोकप्रियता पूरे विश्व में जगजाहिर है उन्होंने जमीनी स्तर पर भारत की मजबूती के लिए विभिन्न स्तर पर बड़े फैसले लिए हैं।
अगली कड़ी में उन्होंने अपना परिचय देते हुए लिखा कि वजीर सिंह डागर पुत्र अमर सिंह डागर ने शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी खासी डिग्री कर बी कॉम (1984) में प्राप्त की और वह 1996 से सेक्टर.08 मकान नंबर 560 में निवास करते हैं।
आपको बता दें कि उनके द्वारा उत्कृष्ट सेवाएं आज भी चर्चा में रहती हैं क्योंकि एस्कॉर्ट कंपनी में पिछले साढे 36 वर्ष बहुत ही कुशल और सफलतापूर्वक लंबा समय नौकरी करते हुए कंपनी से सेवानिवृत्त होने के उपरांत भी उनकी कर्मचारियों के प्रति सहानुभूति आज भी बरकरार है। एस्कॉर्ट कंपनी में नौकरी करते हुए उन्होंने सामाजिक गतिविधियों और राजनीति में प्रथम कदम बढ़ाते हुए भाजपा गोंछी मंडल युवा एन आई टी क्षेत्र का मंडल महामंत्री के पद पर 1989 से 1992 तक बहुत ही कुशल पूर्वक पार्टी में सेवा की।
उसके पश्चात 1992 से 1996 तक बूथ प्रमुख गाँव समयपुर और 1996 से 2005 तक बूथ प्रमुख सेक्टर 8 इएसआई बूथ में सेवा की। 2005 से 2014 तक सिही मंडल में दो बार उपाध्यक्ष व दो बार अध्यक्ष रहे और इसी क्षेत्र में 2014 से 2017 तक ज़िले में सचिव व 2017 से 2020 तक ज़िला उपाध्यक्ष रहे और 2021 से अभी तक जिला प्रभारी किसान मोर्चा में सेवा दे रहे हैं इसके अलावा 2016 से 2021 तक हरियाणा लेबर वेलफेयर बोर्ड के सदस्य भी रहे।
आपको बता दें कि वरिष्ठ समाजसेवी वजीर सिंह डागर विभिन्न स्तर पर सामाजिक गतिविधियों में निरंतर सेवाएं दे रहे हैं।
इसी कड़ी में उत्तर भारत की सबसे बड़ी औद्योगिक यूनियन ऑल एस्कॉर्ट्स एंप्लाइज यूनियन में कोषाध्यक्ष ,उपाध्यक्ष,महामंत्री एवं दो बार प्रधान के पद पर अहम भूमिका निभाई और हिंद मजदूर सभा में 2010 से अब तक प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर सेवा दे रहे हे और इसके अलावा ऑल इंडिया शीट मेटल एव इंजीनियरिंग इंप्लाइज फेडरेशन में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य तथा रेजिडेंस वेलफेयर सोसाइटी सेक्टर 8 में 15 साल लगातार महा सचिव एवं पाँच वर्ष कनफेडरेशन ऑफ रेजिडेंस वेलफेयर सोसाइटी.फरीदाबाद में सचिव की भूमिका निभाई।
सबसे बड़ी विशेषता और उपलब्धि रोटरी क्लब और लायंस क्लब के सहयोग से 35 बार रक्तदान शिविर आयोजित किया तथा 23 बार स्वयं ने भी रक्तदान कर महादान किया और कोरोना महामारी के दौरान 5000 जरूरतमंद लोगों के लिए रोजाना खाने के पैकेट 2 महीने तक विभिन्न संस्थाओं के साथ मिलकर खाना वितरण किया।
आपको बता दें कि वज़ीर सिंह डागर हमेशा अगली पंक्ति में रहकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में स्वच्छता कार्यक्रम और अन्तोदय का नेतृत्व करते रहे हे। यूनियन में रहते हुए अपने कर्मचारियों के और प्रबंधकों के सहयोग से भूकम्प व बाढ़ पीड़ितों को प्रशासन के माध्यम से अनेकों बार करोड़ो रुपए की सहायता राशि देने का काम करते आ रहे हैं । धार्मिक विचार के व्यक्ति होने के कारण हमेशा वृंदावन गिर्राज जी खाटू श्याम सालासर बालाजी शनि देव दर्शन पर जाते रहते हैं व देश के सभी मुख्य धार्मिक स्थलों के दर्शन अपने पचास वर्ष की उम्र से पहले ही कर चुके हैं। पूरी तरह से भाजपा की विचार धारा में विस्वास करते हुए बिना किसी लालच के एक समर्पित कार्यकर्ता के रूप पिछले 35 वर्ष से भाजपा में कार्य कर रहे हैं।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories