जिला पंचायत बैठक में सदस्य देवेंद्र भट्ट ने बिजली, पानी,सड़क के मुद्दे उठाए 

जिला पंचायत बैठक में सदस्य देवेंद्र भट्ट ने बिजली, पानी,सड़क के मुद्दे उठाए 
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 29 जनवरी। विकास खण्ड देवप्रयाग के जामटी वार्ड से जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र भट्ट ने क्षेत्र की बिजली और पानी की समस्या पर कई सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत की बैठक में भी इन मुद्दों को उठाया गया था। जिस पर ईई ने श्रीनगर डिवीजन के एक्शन से तुरंत बात करवाई, जिस पर उन्होंने सेकंड फेस में समस्या को दुरुस्त करने का आश्वासन दिया। 

भट्ट ने गढ़निनाद को बताया कि ग्राम पंचायत संदणाकोट के अंतर्गत कुमांई गांव आज भी विद्युत सेवा से वंचित है। इसके अलाव ग्राम पंचायत श्रीकोट पैण्डोला में सडक होने के बावजूद अभी तक गैस आपूर्ति नहीं होती है, जिस पर खाद्य आपूर्ति अधिकारी ने कहा की जल्द ही वहां पर गैस आपूर्ति की जाएगी। वहीं दूसरी ओर कोटी सजवाणो से शिवालय तक 1.5 किलोमीटर रोड 2021-22 जिला योजना से स्वीकृत है जिस पर PWD को टोकन मनी भी मिल चुकी है उसके बावजूद आज तक उस रोड का एलाइनमेंट तैयार नहीं हुआ। साथ ही पौड़ी खाल-धौडीयालधार मोटर मार्ग 2012 में कट चुका था उसके बाद भी अभी चार किलोमीटर का डामरीकरण नहीं हुआ। वहीं  होने के कारण आम जनमानस को समस्या का सामना करना पड रहा है। वही रौडधार व जामणीखाल के बीच मानू धारा तोक पर रोड की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है।

भट्ट ने बताया कि पौड़ी खाल से तोली तक डामर उखड़ गया है जो दुर्घटनाओं को न्योता दे रहा है। इसके अलावा तोली से ग्वालना तक 8 किमी मोटर मार्ग कब का बन चुका है इसका डामरीकरण नहीं हुआ, जबकि पूर्व में ही जिलाधिकारी ने ईई को तत्काल डामरीकरण का प्रस्ताव शासन को भेजने के निर्देश दिए थे। मार्ग पर नाली न बनने के कारण सारा पानी रोड पर आ जाता है, जिसके कारण दोपहिया वाहनों को काफी समस्या का सामना करना पडता है। 

भट्ट ने बताया कि क्षेत्र की समस्याओं को वह समय समय पर अधिकारियों के समक्ष रखते हैं मगर अधिकारी जनता की आवाज को अनसुना कर देते हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories