घंटाकर्ण धाम मंदिर में धूमधाम से मनाया गया मकरसंक्रांति पर्व

घंटाकर्ण धाम मंदिर में धूमधाम से मनाया गया मकरसंक्रांति पर्व
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 15 जनवरी 2023। डीपी उनियाल।

नरेन्द्र नगर प्रखंड के क्वीली डांडा स्थित घंटाकर्ण मंदिर में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पहुंच कर मकरसंक्रांति पर्व पर पूजा अर्चना हवनयज्ञ कर मकरसंक्रांति पर्व धूमधाम से मनाया और घंटाकर्ण देवता का आशीर्वाद लिया ।

घंडियाल डांडा क्वीली घंटाकर्ण मंदिर में उत्तराखंड के प्रसिद्ध पर्व मकरसंक्रांति पर सैकड़ों भक्तों ने देवता से मन्नत मांगी । घंटाकर्ण देवता अपने पश्वा कुलबीर सिंह सजवाण व दीपक विजल्वाण पर अवतरित हुए। मंदिर में पूजा अर्चना हवनयज्ञ के बाद देवता के जयकारे के साथ आशीर्वाद भी लिया।

आपको बताते चलें कि गजा से लगभग 4 किलोमीटर खड़ी चढ़ाई पर क्वीली डांडा में प्रसिद्ध घंटाकर्ण देवता का मंदिर है जहां पर हर माह की संक्रांति पर पूजा अर्चना हवनयज्ञ व भंडारे का आयोजन किया जाता है । वैसे तो भक्तों का तांता लगा रहता है लेकिन संक्रांति पर्व पर विशेष रूप से पूजा की जाती है ।

इस अवसर पर मंदिर के पुजारी दर्शन लाल विजल्वाण ने सभी लोगों को पूजा अर्चना कराई । मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में विजय प्रकाश विजल्वाण, पश्वा कुलबीर सिंह सजवाण,दीपक विजल्वाण, तथा डा .जगमोहन सिंह सजवाण, अशोक विजल्वाण, मान सिंह चौहान, दिनेश प्रसाद उनियाल, दिनेश सेमल्टी, भास्कर विजल्वाण, जसबीर सिंह सजवाण, अरविंद विजल्वाण, मदन मोहन विजल्वाण,सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

घंटाकर्ण धाम ट्रस्ट पदाधिकारियों के द्वारा गौशाला निर्माण कार्य हेतु संकल्प लिया गया तथा मान सिंह चौहान व दिनेश प्रसाद उनियाल को खाता खोलने के लिए अधिकृत किया गया ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories