टीएचडीसी कोटेश्वर मे रक्तदान शिविर सम्पन्न

टीएचडीसी कोटेश्वर मे रक्तदान शिविर सम्पन्न
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 2 फरवरी। टी.एच.डी.सी. इंडिया लि. कोटेश्वर में आई.एम.ए. देहरादून के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 83 रक्तदाताओं ने रक्तदान हेतु पंजीकरण करवाया था जिसमें 79 रक्तदाताओं ने परीक्षण के उपरान्त रक्तदान किया मुख्य अतिथि श्री अनिल कुमार घिल्डियाल, महाप्रबन्धक (परियोजना) कोटेश्वर ने शिविर का उद्घाटन दीप प्रज्जवलित कर किया ।

मुख्य अतिथि श्री घिल्डियाल रक्तदान करने हेतु उपस्थित कर्मचारियों / अधिकारियों तथा सी.आई. एस.एफ. के जवानों को प्रेरित किया उन्होने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है हम सबका थोड़ा प्रयास कई जिंदगियों को बचा सकता है।

मुख्य अतिथि श्री घिल्डियाल ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने के साथ ही हम भविष्य में और भी रक्तदान कैम्पो का आयोजन करेंगे ताकि अधिक से अधिक लोग रक्तदान कर सकें एवं अन्य लोगों को भी इस मुहिम में शामिल करने का पूरा प्रयास किया जायेगा ।

रक्तदान शिविर में डा. श्रीमती नवनीत किरण मुख्य चिकित्साधिकारी, टीएचडीसी ने स्वयं रक्तदान कर शिविर की शुरूआत की एवं शिविर का संचालन भी स्वयं किया। उन्होने यह भी बताया कि पंजीकृत रक्तदाताओं में 04 रक्तदाताओं का रक्त परीक्षण के उपरान्त रक्तदान के अनुकूल नहीं पाये जाने से वंचित करना पड़ा उन्होने रक्तदाताओं को यह भी बताया कि स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करने से कोई हानी नहीं होती है

शिविर में रक्तदान करने हेतु परियोजना के कर्मचारियों के अलावा सी.आई.एस.एफ. जवानों एवं परियोजना में कार्यरत कम्पनियों के कर्मचारियों में अत्यधिक उत्साह के साथ रक्तदान जागरूकता का व्यापक प्रभाव देखने को मिला ।

इस अवसर पर परियोजना के वरिष्ठ अधिकारियों मे डा. श्रीमती नवनीत किरण मुख्य चिकित्साधिकारी, टीएचडीसी, श्री एच. के. जिंदल, अपर महाप्रबन्धक (नियोजन), श्री बी. एस. पुण्डीर उप महाप्रबन्धक (ओएण्डएम), श्री विकास चौहान, उप महाप्रबन्धक (बांध एवं पावर हाउस) एवं श्री एन. के. पी. सिंह, उप महाप्रबन्धक (सीएण्डएमएम). श्री विजय बहुगुणा, उप महाप्रबन्धक (विद्युत), श्री अंगद पाल, वरि प्रबन्धक श्री एस. एस. राणा, प्रबन्धक श्री सिद्वार्थ कौशिक, प्रबन्धक डा० जी. श्रीनिवासन पूर्व मुख्य चिकित्साधिकारी टीएचडीसी के अलावा सुश्रुत चिकित्सालय कोटेश्वर के समस्त मेडिकल एवं पैरा मेडिकल कर्मचारी तकनीशियन तथा आई.एम.ए. देहरादून के कर्मचारी उपस्थित थे । डा. श्रीमती नवनीत किरण मुख्य चिकित्साधिकारी, टीएचडीसी, ने शिविर की सफलता हेतु समस्त सहयोगी कर्मचारियों को धन्यवाद दिया ।

यह जानकारी डा. ए.एन. त्रिपाठी, अपर महाप्रबन्धक (मा.सं.एवं प्रशासन) टिहरी द्वारा उपलब्ध कराई गयी ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories