NSS का सात दिवसीय विशेष शिविर शुरू

NSS का सात दिवसीय विशेष शिविर शुरू
Please click to share News

पौड़ी 24 मार्च 2023। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, थलीसैंण के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का सात दिवसीय विशेष शिविर का आरंभ आदर्श प्राथमिक विद्यालय, कैंन्यूर में हुआ । कार्यक्रम का शुभारम्भ राष्ट्रीय सेवा योजना के लक्ष्य गीत तथा सभी आमंत्रित अतिथियों के दीप प्रज्वलन के साथ हुआ ।

कार्यक्रम की शुरुआत में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ० आराधना सिंह ने सभी आमंत्रित अतिथियों का कार्यक्रम समारोह में सम्मिलित होने के लिए आभार व्यक्त किया तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के बारे में जानकारी दी । विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रधान कैन्यूर श्री आनंद सिंह नेगी ने स्वयं सेवकों से गांव के लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया ।

कार्यक्रम में थलीसैंण नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी श्री शैलेंद्र सिंह रावत ने यह कहा कि क्षेत्र की स्वच्छता का लक्ष्य तभी पूरा हो सकता है जब क्षेत्र के सभी लोग उस में अपना योगदान दें | पी०टी०ए० उपाध्यक्ष श्री मनमोहन सिंह नेगी ने एन०एस०एस० के आदर्श वाक्य ‘स्वयं से पहले आप’ के मूल संदेश को आमजन तक पहुंचाने का स्वयंसेवकों से निवेदन किया । कार्यक्रम में सम्मिलित क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधि श्री दलीप सिंह नेगी ने सामुदायिक भागीदारी द्वारा समाज में अपना योगदान देने का स्वयंसेवकों को संकल्प दिलाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ० रेनू रानी बंसल ने कहा कि इस विशेष शिविर के माध्यम से स्वयंसेवक गांव के लोगों के बीच कन्या भ्रूण हत्या, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषयों को भी लोगों तक पहुंचाएं । उन्होंने कहा कि जब कार्यक्रम का समापन हो तो गांव के लोगों को यह लगे कि हम एक बेहतर दिशा में आगे बढ़े है ।

उद्घाटन कार्यक्रम के समापन पर विशिष्ट अतिथि ने पर्यावरण संवर्धन हेतु के लिए पौधा रोपित किया । इस कार्यक्रम का संचालन डॉ० विकास प्रताप सिंह ने किया। कार्यक्रम में एन०एस०एस० सहायक प्रभारी डॉ० विवेक रावत, सहायक प्राध्यापक भूगोल डॉ० नीरज असवाल, सहायक अध्यापक अंग्रेजी डॉ० निर्मला रावत, श्री धरम सिंह एवं पर्यावरण मित्र आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories