न्यू टिहरी इंटरनेशनल स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

न्यू टिहरी इंटरनेशनल स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन
Please click to share News

प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं ने दिखाए शानदार मॉडल्स

नई टिहरी। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) सहित आधुनिक तकनीक को लेकर जिला मुख्यालय के न्यू टिहरी इंटरनेशनल स्कूल पैन्यूला में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। उत्कृष्ट मॉडल प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
मंगलवार सायं को प्रदर्शनी का बीईओ अनीनाथ ने शुभारंभ किया। उन्होंने वर्तमान परिपेक्ष्य में एआई तकनीक की महत्ता और इस क्षेत्र में रोजगार सृजन की जानकारी दी। कहा कि आज तकनीक ने हमारे जीवन को आसान बना दिया है। स्कूल की निदेशक शालिनी जॉली ने बताया कि यहां स्थापित अटल टिंकरिंग लैब में छात्र-छात्राओं को अत्याधुनिक तकनीक से विज्ञान और प्रौद्योगिकी की शिक्षा दी जा रही है। सभी छात्रों ने अटल टिंकरिंग लैब से अपने विज्ञान मॉडल को तकनीकी रूप से संबद्ध किया है। स्कूल के कक्षा 1 से 12 तक के छात्र-छात्राओं ने रिमोट कार, वाई-फाई डिवाइस, एसक्लेटर, रोबॉट आदि के बेहतर मॉडलों का प्रदर्शन किया।

हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बीपुरम के एकेडमी डीन डा. रमना त्रिपाठी ने कहा कि भविष्य की नींव के लिए इस तरह के कार्यक्रम जरूरी हैं। अटल टिंकरिंग लैब से छात्र विज्ञान प्रयोग का अच्छा माहौल प्राप्त कर सकते हैं। इस मौके पर सीआरसी आनंदमणि पैन्यूली, संयोजक आशीष चौहान, देवाशीष उनियाल, शांतनु स्वरूप, राहुल चमोली, राहुल गैरोला, प्रीती भट्ट, मीना कंडारी, अवंतिका तोपवाल मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories