“दस दिवसीय निशुल्क एथलीट खेल शिविर का हुआ शुभारम्भ”

“दस दिवसीय निशुल्क एथलीट खेल शिविर का हुआ शुभारम्भ”
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 2 मार्च 2023। जिला खेल विभाग नरेंद्र नगर टिहरी गढ़वाल के तत्वाधान में तथा सम्राट स्पोर्ट्स एकेडमी टिहरी के सहयोग से अनुसूचित जाति के प्रतिभागियों के लिए दस दिवसीय निशुल्क एथलीट खेल शिविर का आयोजन खेल स्टेडियम बौराड़ी में कराया जा रहा है जिसका शुभारंभ आज अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद नई टिहरी श्री “एम एल शाह” तथा अंबेडकर हॉस्टल बोराड़ी व वरिष्ठ समाजसेवी श्री “मुरारी लाल खंडवाल” युवा समाजसेवी पंकज बरवाण के द्वारा सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देकर किया गया।
अधिशासी अधिकारी एम एल शाह ने कहा कि, आज का युवा मोबाईल व इंटरनेट की दुनिया में खो चुका है , जिससे युवा पीड़ि के जल्द अवसाद की चपेट में आने की संभवना बढ़ गई है, खेल से जुडाव युवायों को इस से बचने मे सहायता करेगा।
वरिष्ठ समाजसेवी श्री “मुरारी लाल खंडवाल” ने कहा कि, खेल से युवायों के शारीरिक विकास के साथ मानसिक विकास में भी मदद मिलती है।
युवा समाजसेवी पंकज बरवाण ने कहा कि, हमें समय-समय पर शहर के युवाओं के नशे की गतिविधियों में लिप्त होने की दु:खद खबरें मिलती रहती हैं, युवायों के खेल गतिविधियों से जुडने से ऐसी प्रवृति से बचा जा सकता है।
सम्राट स्पोर्टस एकेडमी के संचालक अशद आलम ने युवायों को खेल के मैदान से जोडने के लिये ऐसे आयोजनो को वरदान बताया व खेल विभाग की सराहना की । अशद आलम ने बताया की इस शिविर में प्रतिभागियों को एथलेटिक से जुड़े विभिन्न खेलो की जानकारी उनके नियम व प्रशिक्षण नि:शुल्क दिया जायेगा।
शिविर में प्रतिभगियों में प्रतिस्पर्दा की भावना जागृत करने के लिये अम्बेड़कर व विवेकानन्द नाम के दो ग्रुप में बांटा गया है।
इस अवसर पर समाज सेवी रोशन नौटीयाल, होशियार थलवाल , प्रदीप कुमार , अमन खण्डवाल, किशन आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories