सहायक निदेशक ने परिषदीय परीक्षा केंद्र का किया औचक निरीक्षण

सहायक निदेशक ने परिषदीय परीक्षा केंद्र का किया औचक निरीक्षण
Please click to share News

देहरादून 10 अप्रैल। सहायक निदेशक शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने श्री गुरु राम राय संस्कृत महाविद्यालय में परिषदीय परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया।

सहायक निदेशक सुबह ठीक 10:30 परीक्षा केंद्र पर पहुंचे उन्होंने परीक्षा कक्ष में कक्ष निरीक्षक का नाम, दिनांक एवं प्रश्न पत्र संकेतांक न लिखे जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए केंद्र व्यवस्थापक से मौखिक स्पष्टीकरण मांगा जिस पर केंद्र व्यवस्थापक ने बताया कि संस्कृत परीक्षाओं में गत वर्ष भी ऐसा नहीं किया गया था, इस पर उन्होंने परीक्षा परिषद के सचिव एवं निदेशक से दूरभाष पर वार्ता की।

सहायक निदेशक ने कस्टोडियन ज्ञानेंद्र रोहिल्ला एवं केंद्र व्यवस्थापक को तत्काल इसका पालन करने के निर्देश दिए, उन्होंने परीक्षा कक्षों मे बैठक व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया, डबल लॉकर व्यवस्था एवं पेपरों की सील गवाहों के समक्ष सही समय पर खोली गई थी इसके लिए उन्होंने परीक्षा प्रभारी शैलेंद्र डंगवाल की प्रशंसा की।

सहायक निदेशक ने उत्तर पुस्तिका संकलन केंद्र का भी निरीक्षण किया वहां की व्यवस्थाएं उत्कृष्ट श्रेणी की मिलने पर उन्होंने संकलन केंद्र प्रभारी प्रबंधकीय शिक्षक डॉ मनोज कुमार शर्मा को पंजिका में उत्कृष्ट प्रविष्टि दी, केंद्र व्यवस्थापक राम भूषण बिजलवान को तत्काल सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने का आदेश देकर वह दूसरे परीक्षा केंद्र के निरीक्षण के लिए रवाना हुए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories