मुख्यमंत्री से मिला स्विस एजुकेशन ग्रुप का प्रतिनिधि मण्डल

मुख्यमंत्री से मिला स्विस एजुकेशन ग्रुप का प्रतिनिधि मण्डल
Please click to share News

देहमुदेहरादून 18अप्रैल 2023। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से आज मुख्यमंत्री कार्यालय में स्विस एजुकेशन ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री क्लाडियो रैकनेलो के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने भेंट कर राज्य में युवाओं को पर्यटन एवं होटल व्यवसाय से संबंधित प्रशिक्षण दिए जाने के संबंध में चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में राज्य के युवाओं में स्किल को बढ़ावा देने की जरूरत है। राज्य में युवाओं को पर्यटन एवं होटल व्यवसाय के क्षेत्र में प्रशिक्षित करने के लिए, यदि स्विटजरलैण्ड से कुछ अच्छे प्रशिक्षकों की व्यवस्था हो सकती है, तो इस दिशा में कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य में प्रशिक्षण के लिए आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था सरकार की ओर से की जायेगी। युवाओं को सर्टिफिकेट कोर्स की अच्छी सुविधा मिलने से उनके हुनर को बढ़ावा मिलेगा। 11-12वीं के विद्यार्थियों के बेहतर व्यावसायिक पाठ्यक्रम के लिए भी स्विस एजुकेशन ग्रुप से मदद ली जाए।

इस अवसर पर स्वामी अभय दास, श्री सूर्य प्रताप सिंह, सचिव श्री शैलेश बगोली, श्री रविनाथ रमन, श्री सचिन कुर्वे, डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय, शिक्षा महानिदेशक श्री बंशीधर तिवारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories