किशोर उपाध्याय ने मेडिकल कॉलेज के स्थापना का प्रस्ताव केंद्र सरकार को प्रेषित करने हेतु मुख्यमंत्री को लिखा पत्र 

किशोर उपाध्याय ने मेडिकल कॉलेज के स्थापना का प्रस्ताव केंद्र सरकार को प्रेषित करने हेतु मुख्यमंत्री को लिखा पत्र 
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 8 अप्रैल 2023। टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने बौराड़ी स्थित चिकित्सालय के विस्तारीकरण व टिहरी में मेडिकल कॉलेज के स्थापना संबंधी प्रस्ताव केन्द्र सरकार को प्रेषित करने हेतु मुख्यमंत्री उत्तराखंड को पत्र लिखा है।

पत्र में उपाध्याय ने कहा कि परम आदरणीय मुख्यमंत्री जी, मैं और टिहरी की जनता बौराड़ी स्थित चिकित्सालय के विस्तारीकरण हेतु आपके वचनों के लिये अंतर्मन से आभारी है । आपने नई टिहरी में मेडिकल कॉलेज के स्थापना का प्रस्ताव को केंद्र सरकार को प्रेषित करने हेतु जो वचनबद्धता प्रदर्शित की है, मैं पुनः आपको साधुवाद व कोटि-कोटि धन्यवाद देता हूँ । मै जिला प्रशासन, चिकित्सा कर्मियों का आभारी हूँ कि उन्होंने अनथक परिश्रम कर संलग्न भूमि एवं भवनों की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली है जो लगभग 17.50 एकड़ है। 

उन्होंने कहा कि  देहरादून अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज अलग-अलग स्थानों पर है, उसी तरह नई टिहरी के निकट 10 किमी0 से कम दूरी पर निम्न प्रस्ताव भूमि उपलब्धता हेतु वहां के निवासियों ने दिये है।

1. पाटा की 577 नाली (28.85 एकड़)।

2. ग्राम कोलधार 1000 नाली (50 एकड )। 

3. ग्राम पांगरखाल लगभग 2000 नाली (100 एकड़ ) 

4. ग्राम इंडियाना निकट भागीरथीपुरम 2000 नाली (100 एकड़)।

अतः मेडिकल कॉलेज की स्थापना में भूमि उपलब्धता मानकों से कहीं अधिक है। टिहरी को विश्व प्रसिद्ध Destination के रूप में मा० प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आशीर्वाद व आपके नेतृत्व में विकसित किया जा रहा है। स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव में Investors हतोत्साहित होंगे। इसलिए यहां समुचित स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता है और समय की मांग भी है। अंत में जिला प्रशासन द्वारा प्रस्तावित अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का संलग्न प्रस्ताव आपको शीघ्रातिशीघ्र सकारात्मक निर्णय हेतु आपको सादर भेंट कर रहा हूँ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories