कुलपति प्रो0 एन• के• जोशी ने किया वि0वि0 मुख्यालय का औचक निरीक्षण

कुलपति प्रो0 एन• के• जोशी ने किया वि0वि0 मुख्यालय का औचक निरीक्षण
Please click to share News

छात्रों की समस्या का समयबद्ध रूप से हो निराकरण- कुलपति

टिहरी गढ़वाल 19 अप्रैल 2023। श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय के नवनियुक्त नियमित कुलपति प्रो0 एन0के0जोशी द्वारा प्रातः 10.30 बजे विश्वविद्यालय मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। कुलपति प्रो0 जोशी द्वारा विश्वविद्यालय के विभिन्न अनुभागों में जाकर पंजिकाओं का भी निरीक्षण किया गया तथा विश्वविद्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया कि वे छात्रों के भविष्य के प्रति गम्भीर रहें और त्वरित रूप से समस्याओं का निदान करें।

कुलपति प्रो0 जोशी द्वारा निरीक्षण के दौरान छात्र छात्राओं से सीधा संवाद किया गया तथा उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण हेतु सहायक परीक्षा नियंत्रक को निर्देशित कर निर्णय लिया गया कि भविष्य में छात्र छात्राओं को स्वंय अनुभागों के चक्कर न काटने पड़े इस हेतु हर परीक्षा अनुभाग में एक कर्मचारी की तैनाती की जाय जो छात्र छात्राओं की समस्याओं का समयबद्ध रूप से उच्चधिकारियों से निराकरण करवायेगा। जिससे छात्रों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पडे़।

कुलपति प्रो0 जोशी द्वारा कहा गया कि विश्वविद्यालय हित एंव छात्र हित के लिये वें हमेशा तत्पर रहे हैं। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में यदि सक्षम अधिकारी द्वारा छात्रों की समस्या का समाधान नही किया जाता है तो अब छात्र अपनी समस्या के लिये सीधे कुलपति से वार्ता कर सकते है। कुलपति द्वारा विश्वविद्यालय में शिकायत पेटिका लगाये जाने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया गया जिससे अब छात्र अपनी समस्या को शिकायत पेटिका के माध्यम से भी कुलपति को अवगत करा सकते हैं।

विश्वविद्यालय के संगाठत्मक आधारभूत ढांचे को विकसित करने हेतु एक रूप रेखा तैयारी की जायेगी। विश्वविद्यालय में विभिन्न आवश्यक विभागों का सृजन करते हुये शासन तथा सरकार कोे पदों के सृजन का प्रस्ताव प्रेषित किया जायेगा।

-कुलपति प्रो एन के जोशी

कुलपति द्वारा विश्वविद्यालय के अधिकारियों एंव कर्मचारी के आवासीय एंव कार्य स्थल पर उपलब्ध सुविधाओं यथा कैन्टीन इत्यादि का निर्माण करने का भी संज्ञान लिया गया ताकि कर्मचारी स्वस्थ मन से कार्य सम्पादित कर सके।
निरीक्षण के दौरान सहायक परीक्षा नियंत्रक डा0 हेमन्त बिष्ट, डा0 बी0एल0 आर्य, सहायक कुलसचिव हेमराज चौहान, प्र0 प्रशासन सुनील नौटियाल, कुलदीप सिंह नेगी आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories