जी-२० व्याख्यान माला के दूसरे दिन वैश्विक अर्थव्यवस्था पर चर्चा

जी-२० व्याख्यान माला के दूसरे दिन वैश्विक अर्थव्यवस्था पर चर्चा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 30 मई 2023। ओंकारानन्द सरस्वती राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग टिहरी गढ़वाल में आई.क्यू.ए.सी.एवं अर्थशास्त्र विभाग के संयुक्त तत्वावधान में महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर प्रीति कुमारी की अध्यक्षता में जी-२० व्याख्यान माला के दूसरे दिन मुख्य वक्ता डॉ.यतिन काला ने वैश्विक अर्थव्यवस्था पर भारत का प्रभाव विषय पर व्याख्यान प्रस्तुत किया।

डॉ.काला ने , वैश्विक पटल पर भारत की मजबूत होती अर्थ व्यवस्था के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान समय में देश की अर्थव्यवस्था में आर्थिक असमानता जैसी ज्वलंत समस्याएं भी हैं जिनके निदान के लिए केन्द्र सरकार , राज्य सरकार द्वारा विभिन्न परियोजनाएं चलाई जा रही हैं।

व्याख्यान माला के दूसरे दिन का समापन करते हुए महाविद्यालय की प्राचार्य ने कहा कि वर्तमान में विश्व एक गांव की जो बात की जा रही है वह हमारी भारतीय संस्कृति में वसुधैव कुटुम्बकम की पुरानी विचार धारा ही है। वैश्वीकरण के इस दौर में भारत अर्थ व्यवस्था के स्तर पर निश्चित रूप से एक मजबूत शक्ति बनकर दुनिया के सामने होगा। व्याख्यान माला में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक, छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन डॉ.सृजना राणा ने किया। अंत में अर्थ शास्त्र विभाग के डाॅ . दिनेश नेगी ने व्याख्यान माला में उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories