नगर छेत्र देवप्रयाग में स्वच्छता रैली निकाली गई

नगर छेत्र देवप्रयाग में स्वच्छता रैली निकाली गई
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 172023। शासन के निर्देशों व जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल के आदेश पर नगर पालिका परिषद देवप्रयाग में चल रहे स्वच्छता सप्ताह के छठवें दिन आज नगर पालिका अध्यक्ष कृष्णकांत कोटियालऔर अधिशासी अधिकारी रघुवीर राय और स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर शैलेंद्र नारायण कोटियाल के नेतृत्व में नगर में स्वच्छता रैली निकाली गई।

स्वच्छता रैली पालिका कार्यालय से शांति बाजार बीच बाजार होते हुए दीनदयाल पार्क में नगर वासियों के साथ संवाद किया गया,जिसमें पालिका अध्यक्ष द्वारा लोगों से स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने के लिए, सिंगल यूज प्लास्टिक को बंद करने के लिए, और स्वच्छता के लिए नगर पालिका परिषद देवप्रयाग का सहयोग करने की अपील की गई। अधिशासी अधिकारी द्वारा लोगों से जैविक अजैविक कूड़े को अलग-अलग करके प्रतिदिन डोर टू डोर आने वाले पर्यावरण मित्र को देने, कूड़े को सोर्स पर ही सेग्रीगेसन करने, बिना स्वच्छता के होने वाले दुष्परिणामों को नगर वासियों को बताया गया और स्वच्छता में पालिका का सहयोग करने के लिए अपील की गई।

रैली में नगर के लोगो को बताया गया की सिंगल यूज प्लास्टिक को हटाना है देवप्रयाग को बचाना है, पर्यावरण को बचाना है प्लास्टिक प्रदूषण को हटाना है। स्वच्छता रैली में नगर पालिका परिषद देवप्रयाग के कर्मचारी, पालिका के सभी पर्यावरण मित्र, थाना देवप्रयाग से एस. आई. अनिरुद्ध मैठाणी, नगर के श्री भुवनेश्वरी स्वयं सहायता समूह, गणेश गली स्वयं सहायता समूह, की महिलाएं,केंद्रीय विश्वविद्यालय के एनएसएस इकाई के प्रभारी सुरेश शर्मा, व छात्र-छात्राएं, अरण्यक जन सेवा संस्था से इंद्र दत्त रतूड़ी, राहुल, रमेश चंद्र, प्यारेलाल,रोमा देवी, सोनू इत्यादि रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories